सफ़ेद बालों को काला करते है करी पत्ता और नारियल का तेल
सफ़ेद बालों को काला करते है करी पत्ता और नारियल का तेल
Share:

सफ़ेद बालों की समस्या महिला और पुरुष दोनों को ही परेशान करती है. पहले के समय में उम्र के बढ़ने पर बालों के सफ़ेद होने की समस्या होती थी,  पर आजकल लगातार बढ़ते प्रदुषण के कारण कम उम्र में ही लोगों के बाल सफ़ेद होने लगे हैं. ज़्यादातर लोग अपने बालों को काला करने के लिए केमिकल युक्त हेयर्स प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है  पर इनसे आपके बालों को बहुत से नुकसान पहुँच सकते हैं, इसलिए आज हम आपके बालों को काला करने का एक ऐसा नेचुरल तरीका बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके बाल काले भी हो जायेंगें और आपके बालों को कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होगा.

आजतक आपने कई बार कड़ी पत्ते का इस्तेमाल अपने खाने के स्वाद को बेहतर बनाने के लिए किया होगा, पर क्या आपको पता है की कड़ी पत्ते के इस्तेमाल से आप अपने बालों के रंग को भी काला कर सकते है, इसके अलावा इसके इस्तेमाल से आपके बालों को और भी कई सारे लाभ  मिल सकते हैं.

जानते है कड़ी पत्ते का इस्तेमाल कैसे करे

अगर आप अपने सफ़ेद बालों को काला करना चाहती हैं तो इसके लिए 100 ग्राम करी पत्तों को लेकर अच्छे से धो लें, अब इन पत्तों को मिक्सी में डालकर बारीक पीस लें, अब इसे 50 ग्राम नारियल के तेल में डालकर अच्छे से मिला लें और इसे गैस पर रखकर अच्छे से उबाल ले. जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे आंच से उतार कर ठंडा कर लें, जब ये ठंडा हो जाये तो इसे छानकर एक बोतल में भर कर रख ले. अब नियमित रूप से इस तेल को अपने बालों में लगाएं. अगर आप रोज इस तेल को अपने बालों की जड़ों में लगा कर मसाज करते हैं तो इससे आपके सफ़ेद बाल काले हो जायेंगे.

 

बालों से डैंड्रफ की समस्या को खत्म कर देतें है नीम और ऑलिव आयल

शहद के इस्तेमाल से लाएं अपने बालों में नेचुरल निखार

बालों को स्वस्थ और सुन्दर बनाता है नीम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -