दूध और शहद दूर करते है तनाव
दूध और शहद दूर करते है तनाव
Share:

दूध और शहद दोनों ही हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते है.पर अगर आप दूध में शहद को मिला देते है तो ये एक औषधि का रूप ले लेता है. जो बहुत सारी गंभीर से गंभीर बीमारियों से हमारे शरीर का बचाव करने में मदद करता है.आज हम आपको बताने जा रहे है की दूध में शहद मिलाकर पीने से क्या फायदे होते है.

दूध में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, विटामिन बी और डी मौजूद होते है इसके अलावा दूध में कैल्शियम, प्रोटीन और लैक्टिक एसिड की भी भरपूर मात्रा होती है.दूसरी तरफ शहद में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-फंगल गुण मौजूद होते है.इसलिए जब इन दोनों को मिला दिया जाता है तो  दूध और शहद के तत्व मिल जाते है.और एक औषधि बन जाते है.

1-अगर आप माँ नहीं बन पा रही है तो इसके लिए रोज रात को सोते समय एक गिलास गुनगुने दूध में एक चम्मच शहद मिला पिए.ऐसा करने प्रजनन क्षमता बढ़ती है. और शुक्राणुओं की संख्या  भी 60 मिलियन तक पहुंच जाती है

2-कभी कभी बिना कारन ही तनाव की समस्या हो जाती है.ऐसे में आपके लिए दूध और शहद का इस्तेमाल काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. इसके लिए आप गर्म दूध में शहद को मिलाकर पीएं. इसे पीने से तंत्रिका कोशिकाओं और तंत्रिका तंत्र को आराम मिलता है.और तनाव से निजात मिलती है.

 

जानिए क्या है कैल्शियम की कमी के लक्षण

ये आहार बनाते है आपकी हड्डियों को मजबूत

हड्डियों को मजबूती प्रदान करता है दही

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -