मैक्लारेन ने तैयार की सुपरकार 'सेना'
मैक्लारेन ने तैयार की सुपरकार 'सेना'
Share:

कार निर्माता कम्पनी मैक्लारेन ने अपनी लेटेस्ट सुपरकार 'सेना' की जानकारी शेयर की है, यह कार बहुत ही शानदार डिजाइन में तैयार की गयी है. कम्पनी ने कार को शानदार फीचर्स और नए तकनीक से बनाया है. कार का नाम 'सेना' लेजंडरी फॉर्म्यूला वन ड्राइवर एर्टन सेना के नाम पर रखा गया है, इसका ड्राई वेट 1197 किलोग्राम है. इस कार को पहले ट्रैक यूज के लिए तैयार किया गया है, बाद में इसे रोड पर उतारा जायेगा. 

McLaren Senna को मैक्लारेन 720एस सुपरकार बेस्ड स्ट्रक्चर पर ही बनाया गया है, इसमें कार्बन फाइबर की मोनोकॉक चेसिस है. यह कार 720एस सुपरकार से भी तेज होगी. इसमें 4.0 लीटर का ट्विन टर्बोचार्ज्ड वी8 इंजन  है जो 778 bhp का पावर और 800 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को 7 स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. कार के सभी कंट्रोल्स सेंट्रल टचस्क्रीन सिस्टम से आॅपरेट होते हैं. कार को बनाने में एयरोडायनैमिक्स का उपयोग किया गया है.

McLaren Senna कुल 500 यूनिट्स ही बनाई जाएंगी, जिसकी डिलिवरीज अगले साल शुरू होंगी. इस कार की कीमत लगभग 6.47 करोड़ रुपए है. कम्पनी इसे मार्च 2018 में जिनीवा मोटर शो में पेश करेगी.

hyundai बना सकती है बीएस-6 मानक के वाहन

नवम्बर महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कारे

इन कंपनियों की बिक्री में वृद्धि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -