hyundai बना सकती है बीएस-6 मानक के वाहन
hyundai बना सकती है बीएस-6 मानक के वाहन
Share:

भारत में प्रदुषण की समस्या से निजात पाने के लिए सरकार के निर्देशों के अनुसार हुंडई कम्पनी ने भी स्टेज-6 (बीएस-6) मानक की तरफ बढ़ने की दिशा में तैयारी शुरू कर दी है. हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कम्पनी है. 

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के ग्रुप हेड पुनीत आनंद ने कहा कि "हम सरकार की तरीफ करते हैं कि पर्यावरण संरक्षण की दिशा में वह इतने सख्त कदम उठा रही है. जहां तक ह्यूंडई की बात है, तो इस मामले में हमें कोई तैयारी नहीं करनी होगी. क्योंकि हम इस समय बीएस-6 मानक के समकक्ष यूरो-6 मानक के वाहनों का उत्पादन कर रहे हैं. ऐसे मानक के वाहन अभी भारत में भले ही अनिवार्य नहीं हुए हों, लेकिन दुनिया के कई देशों में ऐसे मानक अनविार्य हैं. हम इस समय दुनिया के 85 से भी ज्यादा देशों में अपनी कारें बेच रहे हैं. उनमें से कुछ देशों के लिए चेन्नई फैक्ट्री से यूरो-6 मानक के वाहन बना कर भेज रहे हैं. इसलिए बीएस-6 मानक लागू होने पर ह्यूंडई के लिए कोई दिक्कत नहीं होगी."

कम्पनी के अनुसार उनके पास पहले से ही स्टेज-6 (बीएस-6) मानक के वाहन बनाने की तकनीक है. सरकार द्वारा स्टेज-6 के वाहनों की बिक्री की हरी झंडी मिलते ही कम्पनी ऐसे वाहनों का उत्पादन और बिक्री दोनों शुरू कर देगी.

एक रुपए में घर ले जाइये मारुति कार

नवम्बर महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कारे

इन कंपनियों की बिक्री में वृद्धि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -