इन कंपनियों की बिक्री में वृद्धि
इन कंपनियों की बिक्री में वृद्धि
Share:

भारत में ऑटो मार्केट में दीवाली के बाद आयी मंदी के बाद नवम्बर महीने में काफी बढ़ोत्तरी हुई है. इस महीने में मारुति सुजुकी, ह्यूंडई, महिंद्रा और टोयोटा सहित प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनियों ने अपनी बिक्री में दहाई अंकों की वृद्धि दर्ज की है. इन कंपनियों के मुताबिक गांवों में मजबूत मांग और नए मॉडलों को मिली जबरदस्त स्वीकृति के कारण वह बिक्री को बढ़ाने में कामयाब हुई है.

Hyundai की बिक्री में 10% की बढ़ोत्तरी-  नवंबर माह में ह्यूंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) की बिक्री 44,008 इकाई रही जो नवंबर 2016 में 40,016 इकाई थी. HMIL के निदेशक (सेल्स एंड मार्केटिंग) राकेश श्रीवास्तव के मुताबिक कम्पनी ने ग्रैंड आई10, एलिट आई20, क्रेटा, नेक्स्ट जेन वेरना की जबरदस्त मांग से बिक्री में 10% की वृद्धि दर्ज की है.

मारुति की बिक्री में 14% की बढ़ोत्तरी-  देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति ने कुल 1,54,600 इकाई वाहनों की बिक्री की है, जो पिछले साल 1,35,550 इकाई थी. कम्पनी की बिक्री में 14.1 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है. कम्पनी ने बताया कि उसने भारत में 1,45,300 वाहनों की बिक्री की है, जो पिछले साल 1,26,325 इकाई ही थी. 

विदेशों में अलग नाम से जानी जाती है कारें

भारत में लॉन्च हुई सिलेरियो एक्स हैचबैक कार

एक कार जिसे मिला बाइक के लिए पुरस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -