सावन के महीने मे करें माता लक्ष्मी जी को भी खुश, होगा लाभ ही लाभ
सावन के महीने मे करें माता लक्ष्मी जी को भी खुश, होगा लाभ ही लाभ
Share:

यह तो सभी जानते हैं की फिलहाल सावन का महीना चल रहा है। ऐसे में हर सोमवार को बहुत से लोग सावन सोमवार का व्रत रखते हैं। और भगवान शिव जी की पूजा अर्चना करते हैं। लेकिन इन सब के बीच सभी लोग बहुत जरूरी बात भूल जाते हैं। और वह यह है की जिस प्रकार सावन का महीना भगवान शिव जी के लिए बहुत ही प्रिय माना जाता है ठीक उसी प्रकार यह महीना भी माता लक्ष्मी जी के लिए भी उतना ही प्रिय होता है। जी हां इस महीने में माता लक्ष्मी जी को भी खुश करना जरूरी होता है।

हालाकी लक्ष्मी जी की पूजा का पर्व दीपावली होता है, लेकिन सावन के महीने में अगर इन्हे झूले में बैठाकर नहीं झुलाएं और गीत गाकर या फिर मंत्र जाप नही किया जाए तो समझ लीजिए की माता लक्ष्मी आपसे रूठ सकती हैं। और अगर ऐसा हो जाता है तो समझ लीजिए आपके पास धन की आवक कम हो जाएगी। यह तो आपको ज्ञात ही होगा की माता लक्ष्मी धन, सम्पदा, वैभव की दात्री देवी होती हैं। 

सावन के महीने में लक्ष्मी को खुश करने से आपके घर में खुशी आएगी। इसके लिए आप लक्ष्मी जी की पूजा कर सकते हैं और उन्हें झूले में बैठाकर झुला सकते हैं। लेकिन आपकी थोड़ी सी भी लापरवाही आपकी तिजोरी के लिए अशुभ संकेत हो सकते हैं। इसलिए सावन के महीने यह पूरी कोशिश होनी चाहिए कि कहीं लक्ष्मी जी रूठ ना जाएं। इसके लिए कई मंदिरों में सावन महीने में झूले डाले जाते हैं।

 

संतान प्राप्ति के लिए करे लाल चन्दन से शिवजी का अभिषेक

आज फिर संसद में गूंजेगा शिवकुमार के घर IT रैड का मुद्दा

भगवान को अर्पित करेंगे अगर यह प्रसाद तो सारी मनोकामनाएं होंगी पूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -