हल्की बढ़त के साथ बाज़ार बंद
हल्की बढ़त के साथ बाज़ार बंद
Share:

नई दिल्लीः वैश्विक बाजारों से मिले मजबूत संकेतों से आज भारतीय शेयर बाजार हल्की बढ़त के साथ बंद हुए. मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी खरीदारी दिखी है। बीएसई के मिडकैप इंडेक्स में 0.19 फीसदी की गिरावट और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.20 फीसदी बढ़त दर्ज की गई .बैंकिंग शेयरों में आज गिरावट देखने को मिली.

आज बुधवार को ऑटो, मेटल और एफएमसीजी शेयरों में बढ़त दर्ज की गई , वहीं बैंक निफ्टी इंडेक्स 0.50 फीसदी गिरा है.जबकि निफ्टी ऑटो 0.52 फीसदी, निफ्टी मेटल 1.56 फीसदी बढ़ा है. वहीं दूसरी ओर सरकार ने तेल कंपनियों से कीमतें घटाने को कहा है. सरकार ने कंपनियों से 1 रुपए प्रति लीटर तक का बोझ उठाने को कहा है. इस खबर के बाद ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के स्टॉक्स में गिरावट शुरू हो गई.  अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वार में नरमी से अमेरिकी बाजारों में तेजी आई है, जिससे एशियाई बाजारों में भी बढ़त देखने को मिली.

 

उल्लेखनीय है कि बुधवार को जब कारोबार बंद हुआ तो सेंसेक्स 60 अंक यानी 0.18 फीसदी बढ़कर 33,940.44 पर और निफ्टी 14 अंक यानी 0.14 फीसदी बढ़कर 10,417.15 पर बंद हुआ. इसी तरह बीएसई और एनएसई में भी बढ़त देखी गई. बीएसई 60 अंकों की तेज़ी के साथ 33,940.44 के स्तर पर बंद हुआ , जबकि एनएसई 14 अंकों की तेज़ी के साथ 10,417.15 पर बंद हुआ.

यह भी देखें

तेज़ी के बाद नीचे गिरा बाज़ार

राकेश भारती मित्तल सीआईआई के नए अध्यक्ष बने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -