तेज़ी के बाद नीचे गिरा बाज़ार
तेज़ी के बाद नीचे गिरा बाज़ार
Share:

नई दिल्ली : वैश्विक बाजारों से मिले मजबूत संकेतों से आज भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई. कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्स 90.10 अंक यानी 0.27 फीसदी बढ़कर 33,970.35 पर और निफ्टी 25.90 अंक यानी 0.25 फीसदी बढ़कर 10,428.15 पर खुला.लेकिन बैंकिंग, एफएमसीजी, फाइनेंशियल सर्विसेज और मीडिया शेयरों में कमजोरी से बाजार में शुरुआती बढ़त को खो दिया.फ़िलहाल बाजार में गिरावट है.

बता दें कि एक ओर हैवीवेट एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, आईटीसी, एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी में बिकवाली से बाजार पर दबाव बना हुआ है, जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज, टीसीए, इंफोसिस, ओएनजीसी, सन फार्मा और टाटा स्टील में खरीददारी दिखाई दे रही है. उधर, सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन रुपए की सपाट शुरुआत हुई. डॉलर के मुकाबले रुपया 1 पैसे की कमजोरी के साथ 65 के स्तर पर खुला. जबकि मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 3 पैसे की बढ़त के साथ 64.99 के स्तर पर बंद हुआ था.

उल्लेखनीय है कि बुधवार को सुबह 10 :41 बजे सेंसेक्स 38 अंकों की गिरावट के साथ 33841 अंकों के स्तर पर कारोबार कर रहा है,जबकि निफ़्टी 23 अंकों की गिरावट के साथ 10 378 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.बैंक, एफएमसीजी और आईटी शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है. बैंक निफ्टी इंडेक्स 0.35 प्रतिशत गिरा है. ट्रेड वार घटने से बुधवार को एशियाई बाजारों में मिला-जुला कारोबार देखने को मिल रहा है.

यह भी देखें

कार्ति चिदंबरम के सीए को हाईकोर्ट का नोटिस

15 अप्रैल से 5 राज्‍यों में इंट्रा स्‍टेट ई-वे बिल शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -