आम दूर करता है स्किन से टैनिंग की समस्या
आम दूर करता है स्किन से टैनिंग की समस्या
Share:

गर्मियों के मौसम में टैनिंग की समस्या एक आम समस्या है.ज़्यादा देर तक धुप के संपर्क में रहने के कारण हमारी त्वचा में काले निशान पड़ जाते है. जिसे टैनिंग कहते है.जिन लोगो का रंग गोरा है उनके लिए टैनिंग ज्यादा खतरनाक होती है. पर कुछ तरीको को अपना कर इस टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है.’

एलोवेरा-एलोवेरा का इस्तेमाल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है.एलोवेरा हमारी रंगत को निखारने का काम भी करता है.एलोवेरा धुप की हानिकारक किरणों से हमारी त्वचा पर एक कवच की तरह काम करता है.और हमारी स्किन को नमी प्रदान करता है.इसे स्किन पर लगाने के लिए एलोवेरा के जेल में थोड़ा सा नीबू का रस मिलाकर त्वचा पर लगाएं. कुछ देर बार ठंडे पानी से धो लें.

शहद-नीबू-शहद और निम्बू के इस्तेमाल से भी टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है.नीबू के रस में भरपूर मात्रा में एसकॉर्बिक एसिड मौजूद होता है जो हमारी स्किन से टैनिंग के असर को कम करता है. एक चम्मच शहद में नीबू की कुछ बूंदें मिलाएं. चेहरे पर लगाएं और थोड़ी देर बाद ठन्डे पानी से धो ले.

आम-आम में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सिडेंट और विटामिन सी पाए जाते है.जो हमारे बालों, त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते है.आम पिग्मेंटेशन की समस्या का प्रभावी तरीके से इलाज कर र्टैंनग को दूर करता है और साथ ही हमारी स्किन में चमक भी लाता है.आम को पीस कर अपनी त्वचा पर लगाएं. कुछ देर बाद ठंडे पानी से धो दें.

 

कलोंजी के इस्तेमाल से पाए फ़टी एड़ियों की समस्या से छुटकारा

जैतून के तेल के इस्तेमाल से पाए ड्राई स्किन से छुटकारा

चन्दन के इस्तेमाल से पाए गोरी और निखरी हुई त्वचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -