केसर के इस्तेमाल से बनाये अपने चेहरे को गोरा और खूबसूरत
केसर के इस्तेमाल से बनाये अपने चेहरे को गोरा और खूबसूरत
Share:

दुनिया में सभी लडकियां अपने चेहरे को गोरा और सुन्दर बनाना चाहती हैं और इसके लिए बहुत सारे ब्यूटी प्रोड्कटस ट्राई करती हैं. मगर अगर आप एक बार हमारे द्वारा बातये गए टिप्स का इस्तेमाल करेंगी तो फिर आपको किसी भी ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे को सुंदर बना सकती हैं. आइये बताते हैं इन टिप्स के बारे में.

1 – ब्यूटी के लिए केसर का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे को सुंदर तथा गोरा बना सकती हैं, इसे इस्तेमाल करने के लिए एक बाउल में थोड़ा सा दूध ले लें, अब इसमें केसर के 2 या 3 टुकड़े डालकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें. जब  दूध का रंग पीला हो जाये तो इस दूध से अपने चेहरे को धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके चेहरे पर ग्लो आ जायेगा.

2– अपने चेहरे को गोरा और चमकदार बनाने के लिए एक कटोरी में दो चम्मच शहद ले लें अब इसमें दो चम्मच वेजिटेबल आयल तथा नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं. और 20 मिनट बाद अपने चेहरे को धो लें.

3 –  एक बाउल में एक चम्मच शहद ले लें, अब इसमें दो चम्मच बादाम पाऊडर और थोड़ा सा नींबू का रस डालकर अच्छे से मिक्स करें, अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर हलके हाथो से मसाज करें. और थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें, फिर  हल्के गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आप अपने चेहरे को गोरा तथा सुंदर बना सकती हैं.

 

डैंड्रफ की समस्या को जड़ से खत्म कर देते हैं मेथी के बीज

नींबू के इस्तेमाल से दूर हो सकती है एक्ने की समस्या

बालों से डैंड्रफ की समस्या को खत्म कर देतें है नीम और ऑलिव आयल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -