IPL Auction: अपनी कीमत से 22 गुना महंगे बिके ये खिलाड़ी
IPL Auction: अपनी कीमत से 22 गुना महंगे बिके ये खिलाड़ी
Share:

बंगलुरु में जारी आईपीएल-11 की नीलामी का आज दूसरा दिन है. फिलहाल दुसरे राउंड की नीलामी समाप्त हो चुकी है और इसी के साथ एक और भारतीय खिलाड़ी को करोडो रूपए में खरीद लिया गया है. जी हाँ, भारतीय तेज गेंदबाज जयदेव उनादगत सुबह के सेशन में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी रहे. उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 11.30 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया. इस आईपीएल नीलामी में कुछ बेहद ही ख़ास बातें देखने को मिली है. एक तो ये कि आईपीएल-11 ऑक्शन में देश विदेश के कई दिग्गज खिलाड़ियों को उतनी महत्ता नहीं दी गयी है जितनी क्रिकेट की दुनिया में अपनी पहचान बना रहे युवा खिलाड़ियों को मिली है.

क्रिस गेल, जो रूट ईशांत शर्मा, मुरली विजय और पार्थिव पटेल जैसे खिलाड़ियों को छोड़ इस बार फ्रेंचाइजिज की नजर के एल राहुल, मनीष पांडे और जयदेव जैसे खिलाड़ियों पर रही. एक और बात जो गौर करने वाली है वो ये कि इस ऑक्शन में भारत की अंडर-19 टीम ने के युवा खिलाड़ी भी टीम मालिकों की पसंद बने हुए है. फील भले अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ हो, या फिर उपकप्तान शुभमन गिल, फ्रेंचाइजियों ने इन्हे भी मोटी रकम में अपनी टीम में शामिल किया है. हालांकि इस निलानी के दौरान कुछ ऐसे खिलाड़ी भी निकल कर आए है जिन्हे उनके बेस प्राइस से दो,चार या दस नहीं बल्कि 22 गुना ज्यादा डैम में अपनी टीम में शामिल किया है.

आईपीएल नीलामी के पहले दी ऑल राउंडर क्रुणाल पांड्या को मुम्बई इंडियंस ने उनके बेस प्राइस 40 लाख रूपए से 22 गुना ज्यादा कीमत 8.8 करोड़ में रिटेन किया. वहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ड अर्सी शार्ट जिनका बेस प्राइस 22 लाख रूपए था उन्हें 4 करोड़ में ख़रीदा गया. जबकि 40 लाख बेस प्राइस वाले जोफ्रा आर्चर 7.2 करोड़ में बीके.

 

आईपीएल 2018: 16 साल का खिलाड़ी, कीमत 4 करोड़

आईपीएल 2018: सबसे महंगा भारतीय खिलाड़ी, कीमत 11.5 करोड़

आईपीएल ऑक्शन में पवन नेगी ने फिर चौकाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -