प्रकाश पादुकोण को मिला लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार
प्रकाश पादुकोण को मिला लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार
Share:

बैडमिंटन के दिग्गज खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण को हाल ही में लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया. बता दे कि, प्रकाश पादुकोण को भारत के उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने प्रशस्ति पत्र, शाल, स्मृति चिह्न और 10 लाख रुपये का पुरस्कार देकर सम्मानित किया. इस ख़ास मौके पर प्रकाश पादुकोण की पत्नी के अलावा उनकी बेटी और बॉलीवुड दुनिया की दिग्गज अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी मौजूद थी.

पुरस्कार प्राप्त करने के बाद प्रकाश पादुकोण ने कहा कि, "पहले ही साल में यह लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार मेरे लिए सम्मान की बात है. मैं इस सम्मान के लिए भारतीय बैडमिंटन संघ का आभार व्यक्त करता हूं." आगे उन्होंने कहा कि, "बैडमिंटन ने आज जो प्रगति की है उससे मैं काफी खुश हूं. खेल से जुड़ने वालों खिलाड़ियों और टूर्नामेंटों की संख्या में इजाफा हुआ है. प्रायोजन राशि भी बढ़ी है. हमारे खिलाड़ी शीर्ष टूर्नामेंटों में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जिससे क्रिकेट के बाद बैडमिंटन देश का दूसरा सबसे लोकप्रिय खेल बना है. लेकिन हमें अपनी सफलताओं से ही खुश नहीं होना चाहिए तथा और बेहतर करने का प्रयास करना चाहिए."

वही नायडू ने इस मौके पर कहा कि, "भारतीय संस्कृति में प्रतिभा-पुरस्कार की अहमियत है. प्रतिभा को पुरस्कृत करना जरूरी है जैसे आज किया जा रहा है. प्रकाश को मिला यह सम्मान अन्य लोगों के लिए उदाहरण होगा जो उन्हें प्रेरित करेगा."

ये भी पढ़े 

क्रिकेट खेलने के दौरान खिलाड़ी की मौत

उग्रवादियों का ट्रेनिंग सेंटर तब्दील होगा क्रिकेट के गुरुकुल में

पाक को हराकर भारत अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में

अंडर-19 वर्ल्ड कप : भारतीय गेंदबाजों के सामने नतमस्तक हुआ पाक- 52/8

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -