निम्बू दूर करता है हाथ पैर में पसीना आने की समस्या
निम्बू दूर करता है हाथ पैर में पसीना आने की समस्या
Share:

गर्मियों के मौसम में अकसर लोगो को शरीर पर ज़्यादा पसीना आने की समस्या रहती है. लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी होते है जिनके हाथों-पैरों पर अधिक पसीना आता है. हाथ पैर में ज़्यादा पसीना आने से काफी सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. पर कुछ आसान तरीको को अपना कर उस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है.
 
1-अगर आपके हाथ पैरो में ज़्यादा पसीना आता है तो रात को सोते वक़्त अपने हाथों-पैरों को हल्के गुनगुने पानी में थोड़ी देर डूबा कर रखे. फिर सेब के सिरके को अपने हाथ और पैर पर अच्छे से लगा ले. रात भर इसे ऐसे ही लगे रहने दें. लगातार इस उपाय को करने से आपके हाथ पैर से पसीना आना बंद हो जायेगा.

2-इस समस्या में निम्बू का इस्तेमाल काफी असरकारक होता है. नींबू के रस में थोड़ा सा बेकिंग सोडा मिलाकर अपने हाथ और पैरो पर लगा ले. और 10 मिनट के बाद धो लें. रोजाना ऐसा करने से यह समस्या ठीक होगी.

3-ज़्यादा पसीना आने की समस्या में टमाटर को काटकर अपने हाथ और पैरो पर रगड़ें. 10-15 मिनट के बाद गुनगुने पानी से धो लें. इसके अलावा आप चाहे तो हफ्ते में 1 बार टमाटर का जूस पीने से भी पसीने की समस्या से छुटकारा मिलता है.

4-अपने हाथ और पैरो पर अरारोट और बेकिंग सोडा मिलाकर रोज़ाना दिन में दो बार लगाए. हर रोज इस पाउडर के इस्तेमाल से पसीना नहीं आएगा.

नीम की पत्तियों से पाए पीठ के दर्द से छुटकारा

एसिडिटी की समस्या में फायदेमंद है सेब के सिरके का सेवन

सहजन के इस्तेमाल से पाए रूसी की समस्या से छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -