निम्बू के इस्तेमाल से दूर हो सकती है चेहरे के दाग धब्बो की समस्या
निम्बू के इस्तेमाल से दूर हो सकती है चेहरे के दाग धब्बो की समस्या
Share:

चेहरे पर मौजूद हमारे चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ देते है, चेहरे पर मौजूद इन दाग धब्बो का कारण अधिक देर तक धूप में रहना, प्रदूषण और कैमिकल युक्त ब्यूटी प्रॉड्क्टस का इस्तेमाल आदि हो सकते है, इस चीजों के इस्तेमाल से आपकी स्किन डैमेज हो जाती है जिसके कारण आपके चेहरे पर काले दाग पड़ जाते हैं. पर क्या आपको पता है की सिर्फ निम्बू के इस्तेमाल से आप अपने चेहरे पर मौजूद सभी दाग धब्बो से छुटकारा पा सकती है.

1- अगर आपके चेहरे पर काले दाग धब्बे है तो इनसे छुटकारा पाने के लिए आप निम्बू का इस्तेमाल कर सकती है, इसे इस्तेमाल करने के लिए  नींबू का रस और बेकिंग सोडा मिलाकर एक पेस्ट बना ले,अब इस पेस्ट को अपने चेहरे के  काले धब्बों पर लगाएं. और फिर 5 मिनट के बाद चेहरे को पानी से धो लें. रोजाना इस पेस्ट का इस्तेमाल करने से बहुत जल्दी चेहरा साफ हो जाएगा.

2- निम्बू के साथ हल्दी का इस्तेमाल भी आपको इन दाग धब्बो की समस्या से छुटकारा दिला सकता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए  हल्दी में नींबू के रस को मिलाकर पेस्ट बनाएं. और इस पेस्ट को  काले धब्बों पर लगाकर 10 मिनट के बाद गुनगुने पानी से धो लें. 

3- चेहरे के दाग धब्बो को दूर करने के लिए आप नींबू के साथ नारियल तेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से नींबू के रस में बराबर मात्रा में नारियल तेल मिलाकर चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाये तो अपनी स्किन को गुनगुने पानी से धो लें. 

 

जानिए क्या होते है स्किन के पोर्स बंद होने के कारण

पान के पत्तो से निखारे अपनी रंगत

एस्पिरिन की गोलिया दूर कर सकती है एक्ने और पिम्पल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -