पेट फूलने की समस्या को दूर करते है अदरक और निम्बू
पेट फूलने की समस्या को दूर करते है अदरक और निम्बू
Share:

अगर हम कभी कुछ गलत खा लेते है तो इसका नतीजा हमारे पेट को भुगतना पड़ता है.कभी कभी कुछ गलत खा लेने के कारन पेट फूलने की समस्या हो जाती है.जिसके कारन कभी कभी पेट पर मोटापा भी नज़र आने लगता है. पेट फूलने के कई कारन हो सकते है. अगर सही समय पर इसका इलाज ना किया जाये तो आगे जाकर ये गंभीर रूप धारण कर सकता है. इसलिए अगर आपको अक्सर पेट के फूलने की समस्या रहती है तो आपको नियमित रूप से अदरक और नींबू का सेवन करना चाहिए. अदरक और निम्बू के सेवन से पेट फूलने की समस्या आसानी से दूर हो जाएगी.  

अदरक में भरपूर मात्रा में पेट की सूजन को दूर करने के गुण मौजूद होते है. इसके अलावा इसमें भरपूर मात्रा में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण भी मौजूद होते है जो पाचन और आंतों से जुड़ी समस्याएं जैसे उल्टी और गैस की प्रॉबल्म दूर करने में मदद करते है. अगर पेट में एसिडिटी की समस्या हो जाती है तो ऐसे में पेट फूलने की भी समस्या होने लगती है. अदरक पेट में इकठ्ठा गैस को खत्म करने में मदद करता है.  

नींबू के रस में भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है.जो हमारी बॉडी की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत बनाने ला काम करता है. बॉडी की प्रतिरक्षा प्रणाली स्ट्रॉंग होने पर पाचन तंत्र स्वस्थ रहता है.

सामग्री 

½ इंच फ्रैश अदरक,आधे नींबू का रस

इस्तेमाल करने का तरीका-
 
इसे बनाने के लिए सबसे पहले अदरक को घिस कर उसका रस निकाल से अब इसमें आधे नींबू का रस मिला दे, अब इन दोनों को अच्छे से मिलाकर एक घूंट में पी जाएं अगर आप नियमित रूप से इस ड्रिंक का सेवन करते है तो इससे कुछ ही दिनों में आपकी पेट फूलने की समस्या दूर हो जाएगी. 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त​

अदरक का पाउडर और शहद दिला सकते है जोड़ो के दर्द से छुटकारा

वजन को कम करती है एक कप अजवान की चाय

दिल को स्वस्थ रखती है पत्तागोभी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -