ब्रॉडगेज लाइन का भूमि पूजन 9 को, सांसद मालवीय ने दी जानकारी
ब्रॉडगेज लाइन का भूमि पूजन 9 को, सांसद मालवीय ने दी जानकारी
Share:

उज्जैन : सांसद प्रो.चिन्तामणि मालवीय के अथक प्रयासों से उज्जैन-फतेहाबाद ब्रॉडगेज रेल लाइन का भूमि पूजन आगामी 9 जून को केन्द्रीय रेल मंत्री श्री सुरेश प्रभु एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में होगा। यह जानकारी सांसद प्रो. चिन्तामणि मालवीय ने रविवार को उज्जैन में आयोजित पत्रकार वार्ता में दी। इस अवसर पर विधायक डॉ.मोहन यादव तथा श्री इकबालसिंह गांधी सहित पत्रकारजन उपस्थित थे।

पत्रकार वार्ता में सांसद प्रो.मालवीय ने बताया कि केन्द्रीय रेल बजट 2016-17 में उज्जैन-फतेहाबाद चंद्रावतीगंज गेज परिवर्तन के लिये 245.08 करोड़ रूपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। सांसद प्रो.मालवीय की मांग पर उज्जैन रामगंज मंडी व्हाया आगर, सुसनेर, झालावाड़ के सर्वेक्षण कार्य के लिये 0.29 करोड़ रूपये की स्वीकृति भी की गई है। यह कार्य पश्चिम-मध्य रेलवे द्वारा किया जायेगा। सांसद ने बताया कि उनके प्रयासों से इन्दौर, देवास, उज्जैन रेल लाइन का दोहरीकरण कार्य, जिसकी लम्बाई लगभग 80 किलो मीटर है, इसके लिये 700 करोड़ रूपये स्वीकृत किये गये हैं। नागदा-उज्जैन रेल लाइन में गंभीर नदी पर एक और रेल ब्रिज के निर्माण का कार्य, जिसकी लम्बाई लगभग 0.44 किलो मीटर है, इसके लिये 31.29 करोड़ रूपये स्वीकृत किये गये हैं।

नागदा-उज्जैन के गेट नम्बर-26 के मध्य रेलवे ओवरब्रिज स्वीकृत हुआ है। रतलाम-नागदा के गेट नम्बर-102 पर बरंडवा-नागदा के मध्य रेलवे ब्रिज स्वीकृत हुआ है। आलोट-जावरा के मध्य नवीन रेल लाइन का सर्वेक्षण कार्य, जिसकी लम्बाई 44 किलो मीटर है, इसके लिये 0.07 करोड़ रूपये स्वीकृत हुए हैं। सांसद ने बताया कि उज्जैन रेलवे स्टेशन देश के चुनिन्दा फ्री वाईफाई रेलवे स्टेशनों में से एक बन चुका है। मुम्बई सेन्ट्रल से नईदिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का नागदा में स्टापेज स्वीकृत हुआ है। दुरन्तो एक्सप्रेस ट्रेन का कर्मशियल स्टापेज उज्जैन में करवाया गया है।

किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -