लालू की सजा पर सुनवाई आज
लालू की सजा पर सुनवाई आज
Share:

दिल्ली : 21, 22 और 23 मार्च को चारा घोटाला मामले पर लगातार सुनवाई होगी. आज दुमका कोषागार केस में सजा पर सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में सुनवाई होगी. इससे पहले गत 19 मार्च को सीबीआई कोर्ट ने आरजेडी सुप्रीम लालू प्रसाद समेत 19 आरोपियों को दोषी करार दिया था साथ ही बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र समेत 12 आरोपियों को बरी कर दिया.

गौरतलब है कि पशुपालन पदाधिकारियों, प्रशासनिक अफसरों और राजनेता की मिलीभगत से आपूर्तिकर्ताओं ने 96 फर्जी वाउचर के जरिए दिसंबर 1995 से जनवरी 1996 के बीच कोषागार से 3 करोड़ 76 लाख की अवैध निकासी की थी. यह निकासी जिले के गांवों और कस्बों में पशुओं की खाद्य सामग्री, दवा व कृषि उपकरणों के वितरण के नाम पर की गई थी जबकि उस दौरान धन आवंटन की अधिकतम सीमा मात्र एक लाख 50 हजार थी. मामले को दुमका कोषागार केस के नाम से जाना जाता है. 


मामला करीब 22 वर्षों तक सीबीआई की अदालत में चला और इसी बीच सीबीआई ने 49 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की. ट्रॉयल के दौरान कुल 14 आरोपियों की मौत हो गयी. इस केस में संयुक्त बिहार के दो पूर्व सीएम लालू प्रसाद और जगन्नाथ मिश्र सहित कुल 31 आरोपी थे.

फैसला हमारे खिलाफ, लेकिन हम देश छोड़ने वाले नहीं : राबड़ी देवी

चारा घोटाला: सीबीआई अदालत का लालू पर बड़ा फैसला

लालू की हालत ठीक, आज हो सकता है चारा घोटाले का फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -