जूनियर-सीनियर महिला क्रिकेट टीम के लिए पर्याप्त डाइट का अभाव
जूनियर-सीनियर महिला क्रिकेट टीम के लिए पर्याप्त डाइट का अभाव
Share:

भारत में पुरुषो के साथ ही अब महिला क्रिकेट टीम भी अपने शानदार प्रदर्शन से दुनिया में भारत का गौरव बड़ा रही है, लेकिन भारत में महिला क्रिकेटरों को पर्याप्त सुविधाऍ नहीं दी जा रही है, एक खिलाड़ी के लिए डाइट सबसे मत्वपूर्ण हिस्सा होती है ऐसे में महिला खिलाड़ियों को कम डाइट में ही कम चलाना पड़ रहा है.

उल्लेखनीय है कि भारतीय महिला क्रिकेटरों में उत्तरप्रदेश की रीता डे, नीतू डेविड, मंजू शर्मा, दीप्ति शर्मा, एकता बिष्ट और पूनम यादव जैसी शानदार खिलाड़ी शामिल है, लेकिन उत्तरप्रदेश में अंडर-16, 19 और 23 और सीनियर लेवल पर बनने वाली टीमों के लिए महिला खिलाड़ियों को पर्याप्त सुविधा और डाइट नहीं दी जा रही है. कानपूर में मैच के दौरान महिला खिलाड़ियों को ब्रेकफास्ट में पोहे, आलू के पराठे और दलिये जैसी चीजों के अलावा 2 अंडे और एक केला मिलता है. सलाद में केवल प्याज और मूली दी जाती है. अंडा प्रोटीन के लिए काफी अहम् है लेकिन इसकी काफी कम संख्या दी जाती है साथ ही खिलाड़ियों को लंच में मटन, चिकन, सूप और सलाद नहीं दिया जाता है.

बता दे कि क्रिकेट खिलाड़ियों में लड़कियों को ट्रायल के लिए ब्रेकफास्ट-लंच के लिए120 रुपये और मैच के दौरान ब्रेकफास्ट, लंच और हाईटी के लिए 300 रुपये तय किए थे, लेकिन खिलाड़ियों के अनुसार दूसरे राज्यों की अपेक्षा उत्तरप्रदेश मे पूरी डाइट नहीं दी जा रही है. 

उमेश यादव ने किया अपने करियर का खुलासा

सहवाग के सम्मान में बनेगा गेट

हरभजन ने बताया हर खिलाडी को हिंदुस्तानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -