लाभ पंचमी महापर्व: आज व्यपारी जरूर करें यह काम, मिलेगा अपार धन
लाभ पंचमी महापर्व: आज व्यपारी जरूर करें यह काम, मिलेगा अपार धन
Share:

आप सभी को पता ही होगा कि दीपावली पर्व के बाद आने वाली कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की पंचमी को लाभ पंचमी के नाम से जाना जाता है और इस साल यह तिथि 12 नवंबर 2018, सोमवार को आ रही है. कहा जा रहा है कि यह बहुत शुभ है और इसे सौभाग्य पंचमी भी कहते हैं. ऐसे में यह दिन सभी तरह की सांसारिक कामनाओं की पूर्ति करने वाला माना गया है तथा इस दिन विशेष प्रकार से शिव का पूजन किया जाता है जिसका महत्व होता है. ऐसे में लाभ पंचमी के दिन पूरे मन से भगवान शिव की पूजा कर लेंगे तो आपको सुख-शांति मिलेगी और आपका परिवार धन्य होगा. इसी के साथ जीवन के कष्‍टों से मुक्ति मिल जाएगी है.

वहीं लाभ पंचमी का दिन एक खास तरह का लाभ पाने के लिए अतिश्रेष्ठ माना गया है और इसके बारे में माना जाता है कि 'इस दिन भगवान श्री गणेश का पूजन करने से व्यापार में मनोवांछित लाभ मिलता है तथा शिव-पार्वती का पूजन करने से सौभाग्य की प्राप्ति के साथ-साथ जीवन में सुख-शांति और घर-परिवार में समृद्धि और सौभाग्य का वास होता है.'

वहीं इस दिन से नए बहीखाते लिखना प्रारंभ करने का भी विशेष महत्व होता है और बही खाते में लिखते समय दाईं तरफ लाभ और बाईं तरफ शुभ लिखने से जीवन में सब कुछ अच्छा होता है. सौभाग्य पंचमी का दिन व्यापार में तरक्की पाने के लिए बहुत शुभ होता है.

रविवार के दिन भूलकर भी न करें यह काम वरना...

जिस महिला के ये दो अंग होते हैं बड़े, चमका देती हैं ससुरालवालों की किस्मत

इस दिन है छठ पूजा, जानिए शुभ मुहूर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -