कोसीकलां - निजामुद्दीन पैसेंजर ट्रेन को मेमू का दर्जा मिला
कोसीकलां - निजामुद्दीन पैसेंजर ट्रेन को मेमू का दर्जा मिला
Share:

फरीदाबाद : कोसीकलां से निजामुद्दीन तक पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों को दिवाली से पहले रेलवे ने बढ़िया सौगात दी है. कल सोमवार से पैसेंजर को मेमू (मेन लाइन इलेक्ट्रिकल मल्टिपल यूनिट) ट्रेन में बदलकर इसका संचालन किया जाएगा . 20 कोच की इस ट्रेन में 5 एसी के इंजन होंगे यह जानकारी नॉर्दन रेलवे के सीपीआरओ नीरज शर्मा ने दी.

उल्लेखनीय है कि नॉर्दन रेलवे के सीपीआरओ नीरज शर्मा ने बताया कि इस ट्रेन से फरीदाबाद से निजामुद्दीन के बीच रोजाना करीब 20 हजार यात्री सफर करते हैं. इसलिए रेलवे ने कोसीकलां- निजामुद्दीन पैसेंजर को मेमू में बदलने का निर्णय लिया. ट्रेन 9 अक्टूबर से कोसी से निजामुद्दीन के बीच मेमू के रूप में दौड़ेगी, क्योंकि इसकी गति भी बढ़ जाएगी.इसी तरह रविवार से तिलक ब्रिज से बुलंदशहर के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन की जगह भी 20 कोच की मेमू चलाई जाएगी. इस ट्रेन के समय में अभी कोई बदलाव नहीं हुआ है.

विभागीय जानकारी के अनुसार अभी तक मेमू ट्रेनों में 15 कोच होते हैं, जबकि ईएमयू ट्रेन में 12 से 15 होते हैं. लेकिन निजामुद्दीन से कोसी के बीच चलने वाली यह मेमू ट्रेनऐसी पहली ट्रेन होगी जो 20 कोच की होगी. इस कारण कई ट्रेनों के लिंक में भी बदलाव किया गया है.इतना होने पर भी यात्री इसलिए खुश हैं कि इस महत्वपूर्ण ट्रेन को मेमू का दर्जा मिल गया है.

यह भी देखें

पैसेंजर और एक्सप्रेस ट्रेनों में नकली किन्नरों का आतंक

ट्रैक पर वीडियो देख रहा युवक आया ट्रैन की चपेट में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -