जानिए क्या है पूण्य कमाने वाले काम
जानिए क्या है पूण्य कमाने वाले काम
Share:

हमारे शाश्त्रो में जीवन को सही ढंग से चलाने और पुण्य कमाने के लिए बहुत सारे नियम बताये गए है.जिनका पालन करके जीवन में कई लाभ पाए जा सकते हैं. शाश्त्रो में ऐसे काम बताए हैं, जिन्हें करना सबसे अच्छा माना गया है. इन कामों को करने से मनुष्य किसी भी मुसीबत का सामना बड़ी ही आसानी से कर लेता है और उसे शुभ फल की प्राप्ति होती है.

आइये जानते है क्या है वो काम -

तीर्थ स्थानों पर स्वयं देवताओं का निवास माना जाता है. तीर्थ स्थानों पर जाना, वहां पूजा करना और वहां के कुंड या नदी में स्नान करने से मनुष्य के सभी पापों का नाश हो जाता है और पुण्य की प्राप्ति होती है. कई तीर्थों पर स्नान करने से मनुष्य को मोक्ष भी मिलता है. तीर्थों पर स्नान सभी कामों में से सबसे अच्छा बताया गया है.

गोमूत्र, गोबर, गोदुग्ध ( गाय का दूध), गोशाला हवन, पूजन, तुलसी, मंदिर, अग्नि, पुराण, ग्रंथ ऐसी कई वस्तुओं को पवित्र माना जाता है. इनमें में खाने योग्य चीजों का सेवन व ग्रंथों को पढ़ना महत्वपूर्ण माना जाता है, लेकिन अगर कोई व्यक्ति ऐसा न कर सके तो केवल उनका नाम लेने से ही पुण्य की प्राप्ति हो जाती है. हर मनुष्य को हिंदू धर्म में पवित्र मानी गई इन चीजों का नाम पवित्र भाव से लेते रहना चाहिए. इससे निश्चित ही शुभ फल मिलता है.

जानिए लक्ष्मी जी के वाहन उल्लू से जुडी कुछ जानकारीधन प्राप्ति के लिए घर में रखे माँ लक्ष्मी की चरण पादुकाएंफूलदान में ना रखे आर्टिफिशियल फूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -