फूलदान में ना रखे आर्टिफिशियल फूल
फूलदान में ना रखे आर्टिफिशियल फूल
Share:

परिवार हमारी अंदरूनी शक्ति का प्रतीक होता है.और हम हमेशा यही चाहते है की हमारा परिवार हमेशा खुश  रहे. तो

यहां जानते है वास्तु के माध्यम से आप कैसे अपने परिवार को खुश रख सकते हैं.

1-जिन घरों के रसोई घर में चूल्हा और सिंक (जहां बर्तन धोने का बॉश बेसिन) एक-दूसरे से पास होते हैं, उस घर में सास-बहू के बीच खूब झगड़े होते हैं. अत: चूल्हा और सिंक को एक-दूसरे से दूर रखें.रसोई घर में आईना लगाने की गलती न करें, इसका असर नुकसानदायक होता है. एक साथ भोजन करें परिवार के सदस्यों को एक साथ भोजन करना चाहिए. इससे आपसी संबंध मजबूत होते हैं और बंटवारे की नौबत नहीं आती.

2-लिविंग रूम की दक्षिण-पश्चिम दिशा में स्फटिक के गोले रखने से पूरे परिवार में स्नेह की वृद्धि होती है.स्फटिक का सिर्फ एक ही गोला रखें या लटकाएं, एक से अधिक गोले लटकाने की गलती ना करें.

3-पारिवारिक खुशियों को बढ़ावा देने के लिए कमरे की दक्षिण- पश्चिम दिशा के कोने में क्रीम कलर के चीनी मिट्टी के फूलदान में पीले रंग के फूल रखें. इससे परिवार के बीच आपसी संबंध प्रगाढ़ होंगे.जब फूल मुरझा जाएं, तो उन्हें तुरंत फेंक कर नए फूल ले आएं. फेंगशुई के अनुसार, मुरझाए फूल रखना अशुभ होता है. आर्टिफिशियल फूल भी न रखें.

4-परिवार में मिल-जुलकर रहने की भावना विकसित करने के लिए लिविंग रूम की दक्षिण-पश्चिम दिशा के कोने में फैमिली फोटोग्राफ्स लगाएं. ध्यान रहे, इन फोटोग्राफ्स में परिवार के सभी सदस्यों के चेहरे पर मुस्कान होनी चाहिए.परिवार के सदस्यों की भिन्न तस्वीर न लगाएं, बल्कि ऐसी तस्वीर लगाएं जिसमें परिवार के सभी सदस्य हों.

पान के पत्ते में है शिवजी का वासफूल देते है हमे अच्छा जीवन जीने की प्रेरणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -