स्किन में चमक लाने का खास तरीका
स्किन में चमक लाने का खास तरीका
Share:

आपने देखा होगा कई लड़कियों का रंग बहुत गोरा होता है पर उनके चेहरे में बिलकुल भी चमक नहीं होती है. अगर चेहरे में चमक ही ना हो तो पूरी खूबसूरती बेकार हो जाती है. लड़कियां अपने चेहरे में चमक लाने के लिए कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट और बाजार में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है. पर इनमे कई तरह के कैमिकल्स मिले होते हैं जो चेहरे को फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकते है. पर आज हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे है जिससे आपके चेहरे में चमक आ जाएगी और साथ ही आपकी खूबसूरती भी बरक़रार रहेगी.  

सामग्री-

गुलाब की पत्तियां, 3-4 बड़े चम्मच दूध, 1 बड़ा चम्मच ग्लिसरीन, 2 विटामिन ई कैप्सूल, 1 चम्मच पैट्रोलियम जैली, 5 चम्मच एलोवेरा जैल

विधि 

इसे बनाने के लिए गुलाब की पत्तियों को पीसकर पेस्ट बना ले. अब इस पेस्ट में दूध, ग्लिसरीन, विटामिन ई कैप्सूल पैट्रोलियम जैली को मिलाकर अच्छे से मिक्स कर लें. अब इस पेस्ट में थोड़ा सा एलोवेरा जैल मिला दे, अब इसे एक एयर टाइट डिब्बे में बंद करके फ्रिज में रख दे. रोज़ रात को सोते वक़्त इसे अपने चेहरे और हाथों पर लगाएं और पूरी रात ऐसे ही लगा रहने दें. सुबह उठने पर ठन्डे पानी से चेहरे को धो ले. कुछ दिनों तक लगातार इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे में  गजब का ग्लो आ जाएगा और चेहरे की रंगत निखर जाएगी. 

 

बस एक तरीका दूर कर देगा आपकी स्ट्रेच मार्क्स की समस्या

टी ट्री आयल ठीक कर सकता है अंडर आर्म्स में रेशेज की समस्या

चेहरे में ताजगी लाने के लिए अपनाये ये उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -