जानिए क्या है माता सती के चार शक्ति पीठों का रहस्य
जानिए क्या है माता सती के चार शक्ति पीठों का रहस्य
Share:

हमारे धर्मशास्त्रों में माँ दुर्गा से जुडी कई बातो के बारे में बताया गया है.शास्त्रों में बताया गया है की शिव की पहली पत्नी सती के पार्थिव शरीर के 52 टुकड़े अलग अलग जगहों पर गिरे थे जो बाद में शक्तिपीठ कहलाए, इन शक्ति पीठो में से 18 को महाशक्तिपीठ माना जाता हैं. इन जगहों पर भारी मात्रा में  सालभर भक्तों की भीड़ लगी रहती है. पर क्या आपको पता है इन 52 शक्तिपीठों में से 4 ऐसे शक्ति पीठ भी जिनके बारे में कोई नहीं जानता है. आज हम आपको इन्ही शक्तिपीठो के बारे में बताने जा रहे है.

1-माँ सती की पीठ का एक हिस्सा मद्रास के आसपास कही गिरा था. लेकिन आज तक किसी को भी इसकी सही जगह का पता नहीं चल पाया है.

2-ऐसा माना जाता है की यहाँ देवी सती कालमाधव और असितानन्द के नाम से विराजमान है .ऐसा  माना जाता है की इस स्थान पर माँ सती का बायां कुल्हा गिरा था,पर ये स्थान आज भी अज्ञात ही है.

3-इस स्थान पर सती को इन्द्राक्षी और शिव को रक्षेश्वर कहते है. शास्त्रों में इस जगह के बारे में बताया गया है. लेकिन अभी तक इस जगह की वास्तविक स्थिति का पता नहीं चला है. 

4-यहाँ पर देवी सती को वरहि कहा जाता है,ऐसा माना जाता है की यहाँ पर माता सती का निचला जबड़ा गिरा था,शास्त्रों में इस स्थान का उल्लेख है,पर ये जगह कहा है इस बात का पता किसी को भी नहीं है.

 

इन चीजों से करे श्रीकृष्ण की पूजा

मनोकामना पूरी करने के लिए रोज इन तरीको से करे शिवजी की पूजा

दूध से दूर हो सकते है आपकी कुंडली के ग्रहदोष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -