यहाँ महंगे रत्नों की बारिश के बाद लोग हुए मालामाल
यहाँ महंगे रत्नों की बारिश के बाद लोग हुए मालामाल
Share:

अमेरिका: देश के हवाई द्वीप से एक अनोखी खबर मिल रही है. खबर के अनुसार एक जवालामुखी के फटने के बाद जमीन पर बेशकीमती रत्न बरस रहे है. द्वीप के लोगों के अनुसार यह काफी महंगे है. इन रत्नों के आभूषण बनाए जाते है वहीं यह दिखने में हरे चमकीले कलर के होते है. लोगों इन्हें लूटने के समुद्र के किनारे तक जाते है वहीं कुछ लोगों ने इन रत्नों से काफी सारा पैसा भी कमा लिया है. 

रिपोर्ट के अनुसार लिवाइन्स नामक रत्न यहाँ पर सड़कों से लेकर कुछ खुशकिस्मत लोगों की छतों पर पाए जा रहे है. ये हरे रंग का जेम मैग्नीशियम से बनता है और बेहद कीमती भी होता है. इससे रिंग्स, पेंडेंट जैसी ज्वैलरी भी तैयार की जाती हैं. यहाँ पर जवालामुखी के एक धमाके के बाद यह रत्न सड़क के किनारे भारी मात्रा में छोटे-छोटे कणों के रूप बिखरे हुए है. 

जानकारी के अनुसार इस महंगे और अनमोल रत्न की कीमत काफी ज्यादा है. मात्र 5 ग्राम वजन की कीमत 35000 हजार रुपए है. भूवैज्ञानिक शैरिल गेनेस्की ने कहा, ये आमतौर पर ठंडे लावा या ज्वालामुखी के आसपास ही पाया जाता है. हो सकता है कि धमाके के बाद ये पूरे शहर में फैल गया हो. वहीं इस ज्वालामुखी के कारण हजारों घर तबाह हो चुके है करोड़ों की सम्पत्ति को नुकसान भी हुआ है.  

ये है दुनिया की सबसे पुरानी घड़ी, समय के साथ-साथ बताती है भविष्य

दुनियाभर में मानी जाती है ऐसी अजीब यौन प्रथाएं

मोटी भौंहें वाले लोग होते है ऐसे, घमंड की तो सीमा पार कर देते है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -