प्रदर्शनी में खरीदारों को लुभा रही खादी
प्रदर्शनी में  खरीदारों को लुभा रही खादी
Share:

जयपुर : खादी का नाम लेते ही महात्मा गाँधी का अक्स ज़ेहन में उभर आता है, जिन्होंने देशवासियों को खादी अपनाने की सलाह दी थी. लगता है बापू की बात को भारतीय भूले नहीं है,क्योंकि नए रूप में खादी अब लोगों को ज्यादा लुभाने लगी है. जयपुर में खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी में हुई साढ़े चार करोड़ रुपए के खादी के कपड़ों की बिक्री तो यही बता रही है.

उल्लेखनीय है कि राजस्थान खादी ग्रामोद्योग संस्था संघ की ओर से गांधीनगर रेलवे स्टेशन के सामने 25 नवम्बर से शुरू हुई प्रदर्शनी में लोगों को भारी उत्साह देखा जा रहा है सचिव जवाहर लाल सेठिया ने बताया कि खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी 2017-2018 में अब तक 4 करोड़ 50 लाख 28 हजार 999 रुपए के खादी उत्पादों की बिक्री हो चुकी है. यह आंकड़ा 9 जनवरी तक का है.

बता दें कि यह प्रदर्शनी खादी संस्थाओं के मध्यवर्ती संगठन राजस्थान खादी ग्रामोद्योग संस्था संघ, जयपुर व प्रदेश की खादी संस्थाओं के सहयोग से लगाई गई है, ताकि दूरस्थ सीमावर्ती क्षेत्रों में कार्यरत कात्तिन बुनकरों द्वारा उत्पादित खादी व ग्रामोद्योगी सामान की अधिक से अधिक बिक्री हो. प्रदर्शनी में खादी के आइटम खरीदने वालों को बोर्ड की ओर से 30 प्रतिशत तक की छूट भी दी जा रही है. खरीदारों में इसके प्रति खासा उत्साह देखा जा रहा है.

यह भी देखें

खादी उत्पादों की बिक्री बढ़ी

पवित्र गंगाजल अब खादी-भंडारों पर भी उपलब्ध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -