इन तरीकों से बदलते मौसम में रखें अपनी त्वचा का खास ख्याल
इन तरीकों से बदलते मौसम में रखें अपनी त्वचा का खास ख्याल
Share:

गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका है. इस मौसम में स्किन से लेकर सेहत तक का ध्यान रखने की खास जरूरत होती है. इस मौसम में स्किन से जुड़ी कई समस्याएं सामने आने लगती हैं. गर्मियों के मौसम में त्वचा पर रेडनेस, डिहाइड्रेशन, ड्राईनेस और ड्राई पैचेज जैसी समस्याएं देखने को मिलती हैं. इन समस्याओं के कारण आपकी खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो बदलते मौसम में भी आपकी त्वचा का ख्याल रख सकते हैं. 

1- मौसम के बदलने पर आपको अपने ब्यूटी प्रोडक्ट को भी बदलने की आवश्यकता होती है. हमेशा अपनी स्किन का टेक्सचर का ध्यान रखते हुए ब्यूटी प्रोडक्ट का चुनाव करें. 

2- इस मौसम में हमेशा लाइट वेट जेल या मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए. अगर आपकी स्किन पर  एक्ने प्रोन की समस्या है तो हमेशा एंटीबैक्टीरियल ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें. 

3- नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर ऑइल कैप्सूल्स और सीरम का इस्तेमाल करें. इससे आपकी त्वचा हमेशा हाइड्रेट रहती है. और आपकी डैमेज त्वचा भी रिपेयर हो जाती है. 

4- अपनी त्वचा पर हमेशा नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करें. इस मौसम में एलोवेरा, नीम और टी ट्री ऑयल जैसे नेचुरल ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

रात भर में पाएं पिंपल्स की समस्या से छुटकारा

गर्मियों में इन खास तरीकों से करें अपनी ब्यूटी की देखभाल

तुलसी के सेवन से ठीक हो जाती है अपेंडिक्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -