सर्दियों में ऑयली स्किन की समस्या को दूर करते हैं ये टिप्स
सर्दियों में ऑयली स्किन की समस्या को दूर करते हैं ये टिप्स
Share:

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो सर्दियों के मौसम में आपकी स्किन पर मुंहासे और दाग-धब्बे होने की समस्या हो सकती है. जिसके कारण स्किन बदसूरत नज़र आने लगती है. इसलिए इस मौसम में स्किन को खास देखभाल की ज़रूरत होती है. अगर आप सर्दियों के मौसम में अपनी स्किन की स्पेशल केयर करती हैं तो इससे आप अपनी ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. आज हम आपको  सर्दी के मौसम में ऑयली स्किन की देखभाल के कुछ खास टिप्स बताने जा रहे हैं.

1- बहुत सी लडकियां ठंड के मौसम में स्किन पर टोनर का इस्तेमाल करना बंद कर देती हैं. पर हम आपको बता दें की इस मौसम में स्किन पर टोनर का इस्तेमाल करना बहुत ज़रूरी होता है, स्किन पर टोनर का इस्तेमाल करने से खुले पोर्स बंद हो जाते हैं और स्किन का पीएच लेवल भी बरक़रार रहता है.

2- सर्दियों में तेज और शुष्क हवा के कारण स्किन की नमी कहीं खो सी जाती है. इसलिए अगर आप इस मौसम में अपनी स्किन में नमी बनाए रखना चाहती हैं तो ज्यादा से ज्यादा मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें.

3- इस मौसम में अपने चेहरे को दिन में दो बार वॉश करें. अगर आपकी स्किन ड्राई है तो इसपर एंटी-बैक्टीरियल फेश वॉश का ही इस्तेमाल करें.

4- स्किन के लिए स्क्रब का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, स्किन को स्क्रब करने से डेड स्किन आसानी से निकल जाती है. इसलिए सर्दी के मौसम में दो हफ्ते में 1 बार अपनी स्किन को स्क्रब जरूर करें.

पिम्पल्स और दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं पान के पत्ते

पिम्पल्स को जड़ से खत्म कर देंगे ये उपाय

एलोवेरा के इस्तेमाल से दूर हो जाते हैं स्किन के सभी दाग धब्बे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -