जूनियर ट्रम्प के भारत दौरे के मायने
जूनियर ट्रम्प के भारत दौरे के मायने
Share:

दिल्ली : अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से भारत और अमरीका के बिच के संबंध लगातार प्रगाढ़ हो रहे है और इनकी बानगी करती है डोनाल्ड ट्रम्प के बेटे जूनियर ट्रम्प की भारत यात्रा. जूनियर ट्रम्प इन दिनों भारत में है और वे किसी राजनीतिक यात्रा पर नहीं बल्कि अपनी कंपनी के व्यापार विस्तार को लेकर भारत आये हुए है. दरअसल जूनियर ट्रम्प अपनी कंपनी ट्रम्प टावर को लेकर भारत में संभावनाएं तलाश रहे है. इसी क्रम में वे इन दिनों भारत भ्रमण कर रहे है.

गौरतलब है कि इससे पहले डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प भी भारत दौरे पर आ चुकी है, इवांका का भारत दौरा राजनैतिक था. इसके अलावा भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कई मुद्दों पर भारत के साथ खड़े हुए नज़र आये है, जिनमे भारत पाकिस्तान और आतंकवाद के मुद्दे प्रमुख है.

भारत ने भी येरुशलम मुद्दे पर अमरीका के पक्ष में और इजराइल के विरोध में वोट करते हुए अमरीका से नजदीकियां बढ़ाने कि ओर एक कदम बढ़ाया था, जिसके बाद अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने खुद फोन कर पीएम मोदी को इसके लिए धन्यवाद दिया था. अमरीका से भारत की नज़दीकियों का बढ़ना दोनों राष्ट्रों के लिए लाभकारी है. बहरहाल जूनियर ट्रम्प की ये भारत यात्रा नए रिश्तो और व्यापार की नई संभावनाओं की जनक मानी जा रही है.

किस फोन का इस्तेमाल करती है ये मशहूर हस्तियां

फिर यौन संबंधों को लेकर फंसे ट्रम्प

क्या रूस की वजह से चुनाव जीते थे ट्रम्प ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -