इजरायल देगा कश्मीर मसले पर भारत का साथ
इजरायल देगा कश्मीर मसले पर भारत का साथ
Share:

जम्मू कश्मीर। भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मसले पर अब तक भारत तीसरे पक्ष की बातों को नकारता रहा है। वह इसे अपनी संप्रभुता से जुड़ा मानता है मगर पाकिस्तान कश्मीर के इस मामले को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ले जाता रहा है। ऐसे में इजरायल का एक महत्वपूर्ण बयान सामने आया है। इजरायल ने इस मामले में भारत का साथ देने की बात कही है। हालांकि अधिकांशतः तो इजरायल कश्मीर के मसले पर चुप ही रहा है

लेकिन अब उसने कहा है कि वह कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान का समर्थन नहीं करेगा। आतंकवाद को लेकर इजरायल का कहना है कि भारत के साथ इजरायल कंधे से कंधा मिलाकर साथ देगा। भारत के लिए पाकिस्तान से सीमा पार आतंकवाद ही एक प्रमुख मसला है इस हेतु जम्मू कश्मीर में अशांति का वातावरण रहा है।

इजरायल ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न भाग रहा है। भारत पश्चिम एशिया मसले के विशेषज्ञ राजेंद्र अभ्यांकर के अनुसार वर्ष 2003 में पाकिस्तान को लेकर इजरायल की नीति में बदलाव आया था और उसने पाक को मुस्लिम जगत के एक महत्वपूर्ण देश के तौर पर देखना प्रारंभ किया था। इस मामले में इजरायल के अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान को समर्थन करने का तो प्रश्न ही नहीं है।

अमेरिका ने हिज्बुल मुजाहिदीन पर बैन लगाते हुए घोषित किया अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भेजा उमर अकमल को कारण बताओ नोटिस ,क्या है पूरा मामला?

सामने आए पाकिस्तान के दो चेहरे : एक तरफ मिठाई, दूसरी तरफ गोली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -