इस गाँव में नहीं है कोई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस
इस गाँव में नहीं है कोई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस
Share:

दुनिया में कई ऐसे गाँव हैं जिनके बारे में सुनकर हैरानी होती है. हम सभी ने अक्सर ही ऐसे कई गाँवों के बारे में सुना ही होगा, जहाँ की कुछ बातें हमे हैरान कर जाती हैं. आज हम जिस गाँव की बात कर रहें हैं वहां की बातें भी आपको हैरानी में डाल देगा. जी, हम बात कर रहें हैं रोमानिया के एक गाँव की, जहाँ पर ना ही किसी के पास मोबाइल है ना कुछ और. आज के समय की बात की जाए तो आज लोग बिना मोबाइल के रह ही नहीं पातें हैं लेकिन इस गाँव के लोग बिना मोबाइल और बिना किसी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जीवन काट रहें हैं.

इस गाँव में मोबाइल से लेकर कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नहीं है. दुनिया आज सेल्फी में व्यस्त हैं और यहाँ लोग किसी इलेक्ट्रॉनिक दिवस के बारे में जानते भी नहीं है. आज सभी जगहों पर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की सुविधा पहुंच चुकी हैं लेकिन यहाँ ऐसा कुछ नहीं है. यहां के लोग पुराने ख्यालातों के हैं सभी पुराने रीति-रिवाजों को मानते हैं और अपने पुराने ख्यालों में ही जी रहें हैं. यहाँ के लोगों को सेल्फी, मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का कोई क्रेज नहीं है क्योंकि वह इस बारे में जानते ही नहीं है.

जिंदगी का असली मजा आजकल लोगों के लिए मोबाइल है, इंटरनेट है लेकिन यहाँ के लोगों के लिए जिंदगी का असली मजा घूमना और अपने आपमें मग्न रहना है. वाकई में सोचकर ही अजीब लगता है कि ऐसे कोई अपनी जिंदगी को कैसे बिता सकता है.

अजनबियों की शवयात्रा में रोने का काम करते हैं यहाँ के लोग

इस मंदिर में जाते ही जेल से रिहा हो जाएंगे आपके ख़ास

तो क्या सच में होती है नागमणि..!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -