तो क्या सच में होती है नागमणि..!
तो क्या सच में होती है नागमणि..!
Share:

अक्सर ही हम सभी ने सुना है कि अगर किसी को नागमणि मिल जाए तो वह रातोंरात लखपति बन सकता है उसकी किस्मत एक पल में चमक सकती है. कई लोग इस बात ओर यकीन करते हैं तो कई लोग नहीं. आज हम आपको इसकी कुछ सच्चाई के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. नागमणि आज तक ना ही किसी को मिली है ना ही किसी ने देखी है. नागमणि को केवल फिल्मों और टीवी शोज में देखा गया है. वैसे कहा जाता है नागमणि होती है और इसका जिक्र पुराणों में है.

नागमणि के बारे में विज्ञान यह कहता है कि ऐसी कोई चीज़ नहीं होती है और ना ही लोगों को इस पर विश्वास करना चाहिए. वैज्ञानिकों का कहना है कि जैसे व्यक्ति अपने ध्यान (मेडिटेशन) से अपनी कुंडली देख सकता है अपनी इन्द्रियों पर काबू कर सकता है लेकिन पृथ्वी का सबसे ताकतवर व्यक्ति नहीं बन सकता, वैसे ही नागमणि जैसी कोई चीज़ नहीं होती. नागमणि केवल एक झूठ है और आज तक सांप के पास ऐसी कोई चीज़ नहीं मिली है. सांप के अंग में कोई ऐसा अंग नहीं है जहाँ वह नागमणि रख पाए तो इस बात पर यकीन करना मूर्खता होगी.

विज्ञान की बात छोड़कर अगर पुराने समय की बात की जाए तो पुराने समय के लोगों का कहना था कि नागमणि होती है और आज भी वह मलेशिया और इंडोनेशिया के साँपों में पाई जाती है. नागमणि सांप के मुँह में होती है और वह उसे जब मुँह से बाहर निकालता है तो तेज रोशनी निकलती है और सब कुछ चमकने लगता है. अब नागमणि होती है या नहीं, इस बात की जानकारी किसी को नहीं है.

पिज़्ज़ा से ज्यादा उसके बॉक्स होते हैं उपयोगी

एक चिड़िया ने लगाई 17 एकड़ के खेत में आग

Video : काम पर नहीं आया तो मालिक ने दी रूह कंपा देने वाली सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -