4 जी की स्पीड में भारत रहा सबसे पिछड़ा, जाने !
4 जी की स्पीड में भारत रहा सबसे पिछड़ा, जाने !
Share:

भारत में लगभग सभी कंपनियों के 4 जी इंटरनेट के प्रचार तो अपने देखे ही होंगे. दावा तो कंपनियों के द्वारा ऐसा किया जाता है कि इनके 4 जी इंटरनेट की स्पीड दुनिया में कोई ओर दूसरा इंटरनेट नेटवर्क नहीं दे रहा होगा. तो चलो आज आपको सचाई बता देते है. आंकड़े इस बात की गवाई भी करते है कि 4 जी की स्पीड 3 जी ओर 3 जी की स्पीड 2 जी की तरह आती है. यह सच तो इंडिया में देखा जा सकता है. अब आपको ले चलते है, वर्ल्ड के देशो में क्या चल रहा है 4 जी स्पीड के मामले में. 

हम बात कर रहे है ओपन सिग्नल की रिपोर्ट के मुताबिक भारत 4 जी की स्पीड के मामले में दुसरो से रहा पीछे. खासकर के  डाउनलोडिंग स्पीड के लिहाज से सबसे ज्यादा जरुरी होती है. भारत में 4 जी की एवरेज डाउनलोडिंग   स्पीड 5.1 एमबीपीएस है. 3 जी स्पीड की बात करे तो यह 4 जी से भी दुखद स्थिति में है, यहां डाउनलोडिंग स्पीड 1 एमबीपीएस से भी कम है. जबकि 3g स्पीड यूजर के लिये 10 केबीपीएस तक होती है. 

एवरेज डाउनलोडिंग स्पीड से यह मतलब है कि भारत की 4 जी स्पीड दुनिया की एवरेज स्पीड से कम है. ग्लोवल एवरेज स्पीड की बात करे तो  डाउनलोड स्पीड 16.2 एमबीपीएस है. जो ग्लोबल रैंकिंग में 74 नंबर पर है. इसके अलावा हमारे पड़ौसी मुल्क पाकिस्तान ओर श्रीलंका इसमें ऊपर है. 4 जी स्पीड में नंबर 1 की पोस्टिव में है, सिंगापूर है जबकि 4 जी की उपलब्धता में साउथ कोरिया नंबर 1 रहा. 75 देशो में भारत का स्थान 44 वे नंबर पर है. इसके अलावा कोस्टा रिका से ऊपर है. 

निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

 

OnePlus 5 का नया खुलसा, 2 वेरिएंट में लांच होगा फ़ोन !

स्मार्टफोन लेते समय अवश्य ध्यान रखे !

इन खासियत के लिए खासियत ओप्पो 3 प्लस !

इंटरनेट के 1G से 5G में क्या है, चलो जानते है !

Oppo F3 Plus स्मार्टफोन में कटौती की खुलासा !

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -