अब अरुणाचल में बढ़ा तनाव
अब अरुणाचल में बढ़ा तनाव
Share:

चीन अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है , इसलिए दोनों देशों के बीच न तो विश्वास बन पा रहा है और न ही दूरियां कम हो रही है . ताज़ा मामला अरुणाचल का सामने आया है , जहाँ भारतीय सैनिकों द्वारा असाफिला में अतिक्रमण का चीन ने विरोध जताया है.

सूत्रों के अनुसार चीन ने 15 मार्च को इस मुद्दे को बॉर्डर पर्सनेल मीटिंग में उठाया था , लेकिन भारतीय सेना ने इसे खारिज करते हुए कहा था कि अरूणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी क्षेत्र का इलाका भारत का है और वह वहां नियमित गश्त करता है. असाफिला क्षेत्र में भारतीय सेना के गश्त पर चीन का विरोध अचरज पैदा करने वाला है.अतीत में इस इलाके में चीनी घुसपैठ की घटनाओं से भारत सतर्क है.

बता दें कि चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के प्रतिनिधिमंडल ने भारतीय सैनिकों द्वारा असाफिला में सघन गश्त पर आपत्ति लेते हुए कहा कि इस तरह के उल्लंघन से इलाके में दोनों पक्षों के बीच तनाव बढ़ सकता है .जबकि भारतीय सेना ने स्पष्ट कहा कि उसके सैनिक वास्तविक नियंत्रण रेखा ( एलएसी ) के बारे में जानते हैं और सेना एलएसी तक गश्त जारी रखेगी. बता दें कि इसके पहले चीन ने बीपीएम में भारतीय सेना पर तूतिंग में सड़क निर्माण के उसके उपकरण तोड़ने का आरोप लगाया था .भारतीय सेना ने आरोपों से इंकार करते हुए डोकलाम गतिरोध के बाद एलएसी के पास युद्धाभ्यास तेज कर दिया है .

यह भी देखें

चीन के साथ नरमी सवाल ही नहीं-अमेरिका

पानी के रास्तें आतंक की साजिश, अलर्ट जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -