सर्दियों के मौसम में ये उबटन लाएँगे आपकी त्वचा में निखार
सर्दियों के मौसम में ये उबटन लाएँगे आपकी त्वचा में निखार
Share:

सर्दियों के मौसम में सभी लड़कियों की स्किन रूखी और बेजान हो जाती है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उबटन के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा नरम और खूबसूरत हो जाएगी. इन उबटन को आप घर में आसानी से बना सकती हैं और इनके इस्तेमाल से आपको बहुत जल्दी और अच्छे परिणाम मिल सकते है.

इस उबटन को तैयार करने के लिए सबसे पहले एक बाउल में एक चम्मच हल्दी पाउडर ले लें, अब इसमें थोड़ा सा बेसन, मलाई और थोड़ा दूध डालकर अच्छे से मिलाएं, अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाएं और जब ये सूख जाये तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. नियमित रूप से इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर ग्लो आएगा, और साथ ही आपके चेहरे के रूखापन भी दूर हो जायेगा..

अपने चेहरे के रूखपन को दूर करने के लिए आप मुल्तानी मिटटी का भी इस्तेमाल कर सकती है, इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में मुल्तानी मिटटी का पाउडर ले  लें अब इसमें थोड़ा सा जैतून का तेल और गुलाब जल डालकर अच्छे से मिलाएं और फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे लगा लें, आधे घंटे के बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें,  इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन का रूखापन गायब हो जायेगा और आपकी त्वचा बहुत सुन्दर तथा मुलायम भी हो जाएगी.

 

बस एक हर्ब बढ़ा सकती है आपकी स्किन की खूबसूरती

पिम्पल्स और दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं पान के पत्ते

पिम्पल्स को जड़ से खत्म कर देंगे ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -