फास्टेस्ट मोबाइल इंटरनेट स्पीड के मामले में भारत पीछे, 87 देशो में भारत 79 पर !
फास्टेस्ट मोबाइल इंटरनेट स्पीड के मामले में भारत पीछे, 87 देशो में भारत 79 पर !
Share:

4 जी इंटरनेट स्पीड की तुलना आज हमने आपको वर्ल्ड के देशो से तुलना करवा कर दिखाई. इसके अलावा आपको यह भी बताया कि भारत देश किन रैंकिंग पर काफी नीचे आते है. इसका कारण यह भी है. जिओ के आने के बाद यूजर की तादाद में तो वृद्धि हुई है, लेकिन इंटरनेट स्पीड गिरती ही गयी. उसके कंट्रोल को लेकर कोई विशेष ध्यान नहीं दिया गया. तो आपको फिर से एक रिपोर्ट से रूबरू करवाते है. जहां पर हम बात करेंगे, मोबाइल इंटरनेट स्पीड की. किस देश की मोबाइल इंटरनेट स्पीड कितनी है. तो चलिए देखते है. 

ओपन सिग्नल की एक रिपोर्ट को देखा जाये जहां केवल मोबाइल पर मिल रही एवरेज स्पीड की तुलना की जाती है. फिर चाहे नेटवर्क 3g हो या 4 जी स्पीड का. इस रिपोर्ट में आप देख पायेगे कि किन देशो में मोबाइल पर मिलने वाली इंटरनेट की हाई स्पीड कितनी रहती है. इस रिपोर्ट के मुताबिक भारत देश में फ़ास्ट मोबाइल स्पीड के मामले में 79 स्थान पर है. यह रिपोर्ट 87 देशो की रिपोर्ट है.

फ़ास्ट मोबाइल स्पीड की ग्लोबली एवरेज स्पीड देखी जाये तो यह 17.4 एमबीपीएस होती है. इस रैंकिंग में प्रथम स्थान पर साउथ कोरियन देश रहा है, जिनकी एवरेज स्पीड 37.5 मेगा बाईट प्रति सेकंड रही है. हालही में आये 4g इंटरनेट स्पीड में भी भारत 75 देशो की सूची में 74 नंबर पर रहा है. 

निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

इंटरनेट पर छा रही है ये महिला, देखकर रुक जाती है राह चलती गाड़ियां

वोडाफ़ोन इंडिया का रमज़ान पर नया अनलिमिटेड कालिंग और डाटा पैक !

इंटरनेट के 1G से 5G में क्या है, चलो जानते है !

4G को लेकर भारत विश्व में 15वें स्थान पर

अब वोडाफ़ोन के ऑफर का लाभ उठाये रमजान के दिनों में !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -