अगर आप भी इस धातु के बर्तन में दूध गर्म करते है, तो हो जाओ सावधान
अगर आप भी इस धातु के बर्तन में दूध गर्म करते है, तो हो जाओ सावधान
Share:

घर में अगर बरकत की बात करें तो सबसे पहले बात घर की रसोई कि, की जाती है क्योंकि रसोघर से ही घर की बरकत शुरू होती है। हिन्दू धर्म के अनुसार भी रसोई ही घर की बरकत का अहम बिन्दू होता है। इसलिए जरूरी है की आप रसोई के ज्योतिष के बारे में भलि भांति परिचित हों। आज हम आपको रसोई से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप अपने घर की खुशियों को फिर से ले आयेंगे। दरअसल भारत की संस्कृति पूरी तरह से हमारे इतिहास और धार्मिक पुराणों पर निर्भर है। हमारी संस्कृति में पूजा के समय कुछ धातुओं के प्रयोग को जरुरी माना जाता है। ये कुछ ऐसी धातुएँ हैं, जिनका प्रयोग सामान्यतौर पर हर घर की रसोई में किया जाता है। तो चलिए जानते है, इसके दुष्प्रभाव.

एल्युमीनियम के बर्तन को हर रसोईघर में इस्तेमाल किया जाता है, वह सबसे ज्यादा नकारात्मक प्रभाव डालता है। ऐसा कहा जाता है कि एल्युमीनियम धातु पर राहू का प्रभाव है।

हिन्दू धर्मशास्त्रों में एल्युमीनियम को सबसे निकृष्ट धातु माना जाता है। यह भी कहा जाता है कि जिस भी घर में एल्युमीनियम के बर्तन रखे जाते हैं, उस घर में नकारात्मक उर्जा प्रवेश करने लगती है।

एल्युमीनियम के बर्तनों में भूलकर भी दूध नहीं रखना चाहिए। इसके बारे में कहा जाता है कि चंद्रमा का ठंढा अमृततुल्य प्रभाव एल्युमीनियम के बर्तन की वजह से नष्ट हो जाता है।

एल्युमीनियम के बर्तनों में सब्जी रखनें या पकानें से बुध ग्रह प्रभावित होता है। इसकी वजह से व्यक्ति की बुद्धि व सोचनें-समझनें की क्षमता कमजोर हो जाती है।

 

जीवन में परेशानियों के उत्पन्न होने के सिर्फ एक ही कारण

मंत्र साधना भौतिक बाधाओं का आध्यात्मिक उपचार है

भगवान बालाजी की कुछ चमत्कारी और अद्भुत बातें

दिमाग से तनाव को ऐसे करें बाय-बाय

छोटे बच्चों को ऐसे बनायें दानी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -