लखनऊ से गिरफ्तार हुआ IS का एजेंट
लखनऊ से गिरफ्तार हुआ IS का एजेंट
Share:

नई दिल्ली : आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने राजस्थान सीआईडी पुलिस की मदद से ISI के लिए काम करने वाले एजेंट जमालुद्दीन को मंगलवार को लखनऊ में दबोच लिया है। एजेंट के अंतराष्ट्रीय नेटवर्क का भी पता चला है। यह पाकिस्तान, शारजाह और अफ्रीका भी जा चुका है। ATS टीम बुधवार को जमालुद्दीन को कोर्ट में पेश करेगी। ATS टीम को सूचना मिली थी कि बनारस के एक होटल में काम करने वाला जमालुद्दीन ISI के लिए काम करता है।

जमालुद्दीन के बारे में ATS के एडीजी दलजीत सिंह चौधरी और आइजी असीम अरुण ने सूचनाएं जुटाई और ATS को गिरफ्तारी के लिए लगाया गया। इस दौरान टीम ने लखनऊ में जमालुद्दीन को दबोच लिया। एडीजी दलजीत सिंह चौधरी के मुताबिक जमालुद्दीन गाजीपुर जिले के करमहरी रसूलपुर नेवादा का रहने वाला है। वह ISIS के आर्डर पर अन्य एजेंटों को काम हो जाने पर रुपए देता है।

जमालुद्दीन को यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) से रुपए मिलते थे। 27 दिसंबर 2015 को राजस्थान से पकड़े गये ISI एजेंट गोरधन सिंह को भी जमालुद्दीन ने रुपये भेजे थे। गोरधन सिंह ने ISI को पोखरण में सेना की भूमि से संबंधित सूचनाएं लीक की थी। ATS टीम, राजस्थान सीआईडी और IB के अधिकारी जमालुद्दीन से पूछताछ कर रहे हैं।

बलू‍च‍िस्तान के बाद अब ईराक में बसे कुर्दिस्तान से आयी मदद की पुकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -