बलू‍च‍िस्तान के बाद अब ईराक में बसे कुर्दिस्तान से आयी मदद की पुकार
बलू‍च‍िस्तान के बाद अब ईराक में बसे कुर्दिस्तान से आयी मदद की पुकार
Share:

नई दिल्ली: 70वे स्वतंत्र दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा अपने भाषण में बलू‍च‍िस्तान के जिक्र के बाद बलू‍च‍िस्तान  द्वारा पीएम मोदी से आज़ादी की इस लड़ाई में उनका साथ देने की बात कही गई थी. इसी सिलसिले में अब  तुर्की और इराक के मध्य बसे कुर्दिस्तान द्वारा मदद मांगते हुए कहा गया है की, भारत को कुर्दों के संघर्ष में मदद के लिए आगे आना चाहिए.तकनीकी रूप से फिलहाल कुर्दिस्तान का बड़ा भाग इराक का हिस्सा है, लेकिन हकीकत ये है कि कुर्दों ने आईएसआईएस से अपने दम पर जबरदस्त संघर्ष छेड़ रखा है.

जानकारी के अनुसार, इराक के स्वशासित कुर्द क्षेत्र ने भारत से मांग की है कि भारत ISIS से उसकी लड़ाई में उसे मदद दे. कुर्दों का कहना है कि ISIS के डर से सीरिया से भागकर कुर्दिस्तान में शरण ले चुके 18 लाख लोगों को दवा और भोजन दे पाना अकेले उसके लिए संभव नहीं है.

 महिला लड़ाकू ब्रिगेड की बहादुरी के लिए जानें जाने वाले कुर्दिस्तान ने भारत से मदद की गुहार लगाई है. कुर्दिस्तान की खासियत है पेशमर्गा, उसके जांबाज लड़ाके और उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ने वाली उसकी महिला फाइटर्स. इन महिला फाइटर्स से ISIS के लड़ाके भी से डरते हैं क्योंकि उनकी मान्यता है कि अगर वे महिलाओं के हाथों मारे जाएंगे तो उन्हें नर्क जाना पड़ेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -