IPL2018LIVE : राहुल का ऐतिहासिक अर्द्धशतक, पंजाब 100 के करीब
IPL2018LIVE : राहुल का ऐतिहासिक अर्द्धशतक, पंजाब 100 के करीब
Share:

आईपीएल में आज सीजन का दूसरा मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मोहाली में खेला जा रहा है. जो कि पंजाब का होम ग्राउंड है. पंजाब ने पहले टॉस जीता और अपने होम ग्राउंड पर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत कुछ ठीक नहीं रही और 12 रन के स्कोर पर ही दिल्ली को पहला झटका लग गया. पहले विकेट के रूप में मुनरो को मुजीब ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद श्रेयस और गंभीर के बीच में 42 रनों की साझेदारी हुई. जहां टीम का दूसरा विकेट अय्यर के रूप में 54 रन पर गिरा. 

दिल्ली तीसरा विकेट 77 रन पर शंकर के रूप में गिरा. उन्हें 13 रन के स्कोर पर मोहित शर्मा ने अपना शिकार बनाया. फिलहाल तीन विकेट गिरने के बाद दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने किला लड़ाए रखा. गंभीर टीम के लिए कप्तानी पारी खेलते हुए नजर आये. गंभीर ने अर्द्धशतक पूरा करते हुए कुल 55 रन का योगदान दिया. 

गंभीर इस अर्द्धशतक के साथ ही आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक अर्द्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. गंभीर का साथ दे रहे ऋषभ चौथे विकेट के रूप में आउट हुए. इसके बाद दिल्ली का पांचवा और छठा विकेट भी जल्दी ही गिर गया. अंत में मोरिस ने टीम के लिए उपयोगी पारी खेली. दिल्ली ने कुल 20 ओवर खेलते हुए 7 विकेट खोकर पंजाब को 167 रनों का लक्ष्य दिया. पंजाब की ओर से मुजीब, मोहित ने 2 जबकि अश्विन और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिया.

दिल्ली से मिले 167 रन का पीछा करने के लिए लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी उतरी. पहले ही ओवर से पंजाब के राहुल दिल्ली पर टूट पड़े. उन्होंने धमाकेदार अंदाज में आईपीएल के अपने और दिल्ली के पहले मैच में ही मात्र 14 गेंद में अर्द्धशतक पूरा कर लिया. इसी के साथ वे आईपीएल इतिहास में सबसे तेज अर्द्धशतक पूरा करने वाले बल्लेबाज भी बन गए. पंजाब को पहला झटका मयंक अग्रवाल के रूप में लगा जबकि दूसरे विकेट के रूप में लोकेश राहुल आउट हुए. समाचार लिखे जाने तक पंजाब ने 7 ओवर में 2 विकेट खोकर  80 रन बना लिए थे. 

वीडियो: मुंबई ने दिया आईपीएल 11 को पहला स्टार खिलाड़ी

IPL2018LIVE : दिल्ली ने पंजाब के सामने रखा 167 रनों का लक्ष्य

IPL2018LIVE: पंजाब के सामने पस्त पड़ी दिल्ली, DD 146/6

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -