IPL2018LIVE: एकतरफा जीत की ओर बढ़ती पंजाब
IPL2018LIVE: एकतरफा जीत की ओर बढ़ती पंजाब
Share:

पीसीए मोहाली स्‍टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में पंजाब के कप्‍तान अश्विन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ 20 ओवर में 7 विकेट पर 166 रन बनाए. 167 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब की तरफ से ओपनिंग करने आए के एल राहुल ने धुआँधार बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड अर्धशतक अपने नाम किया. उन्होंने मात्र 16 गेंदों में 51 रन की पारी खेली. इस दौरान राहुल ने 6 चौके और 4 छक्के जड़े. इसी के साथ उन्होंने काफी हद तक मैच का रुख पंजाब की जीत की तरफ मोड़ दिया. हालांकि युवराज सिंह ने अपने करोड़ों प्रशंषकों को एक बार फिर निराश किया. उन्होंने 22 गेंदों पर मात्र 12 रन ही बनाए. फिलहाल पंजाब का स्कोर 15 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 132 रन हो चुका है. पंजाब की तरफ से मयंक अग्रवाल (7), लोकेश राहुल (51) और युवराज सिंह (12) आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं.

इससे पहले बल्लेबाजी करने आई दिल्ली टीम की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही और 12 रन के स्कोर पर टीम का पहला विकेट गिर गया. कॉलिन मुनरो 4 रन बनाकर मुजीब को अपना विकेट दे बैठे. इस दौरान टीम के नए कप्तान गौतम गंभीर ने टीम को संभाला और 6 ओवर तक टीम को 50 रनो के पर पहुंचा दिया. हालांकि छठे ओवर की आखरी गेंद पर अक्षर पटेल ने अय्यर (11) को अपना शिकार बना लिया. इसके बाद बल्लेबाजी करने आये विजय शंकर ने भी जुझारू पारी खेली और 13 गेंदों में 13 रन बना कर पवेलियन लौट गए.

दिल्ली की इनिंग के दौरान कप्तान गंभीर के अलावा कोई भी बल्लेबाज फॉर्म में नजर नहीं आया है. वहीँ ये दिल्ली के लिए अच्छी खबर भी है कि गंभीर अपनी शानदार फॉर्म में बने हुए है. उन्होंने इस मैच में सीजन का दूसरा अर्धशतक जमाया. 17 ओवर के बाद दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स का स्‍कोर 6 विकेट के नुकसान पर 130 रन हो चूका है. इस दौरान आउट होने वाले बल्लेबाजों में कॉलिन मुनरो (4 रन), श्रेयस अय्यर (11), विजय शंकर (13) और ऋषभ पंत (28)] गौतम गंभीर (55) राहुल तेवातिया (7) रहे.

 

IPL2018LIVE: आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा 50 लगाने वाले खिलाड़ी बने गंभीर

IPL2018 LIVE: पंजाब ने सिक्के की उछाल पर गेंदबाजी चुनी

छवि के विरुद्ध सानिया का विज्ञापन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -