क्रिकेट को प्रचलित करने के लिए ICC ने उठाए नए कदम
क्रिकेट को प्रचलित करने के लिए ICC ने उठाए नए कदम
Share:

दिल्ली: टी-टवेंटी क्रिकेट को वैश्विक स्टार पर  और अधिक प्रचलित करने को ICC ने नए कदम उठाए है. यहाँ ऐसे सामान्य मानक तय किए जाएंगे कि सदस्यों के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना आसान रहे. इसके साथ आईसीसी की  टी-20 के इन सभी सदस्यों की वैश्विक रैंकिंग जारी करने की योजना है. यह फैसला महिला एवं पुरुष क्रिकेट दोनों पर लागू होगा.

गौरतलब है कि आईसीसी के सभी एसोसिएट सदस्यों की पुरुष टीमों को यह दर्जा 2020 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के क्वालीफिकेशन के कट-ऑफ की तरीखों के बाद एक जनवरी 2019 से मिलेगा. वहीं महिला टीम को टी-20 दर्जा इसी साल एक जुलाई से मिलेगा. 104 सदस्यों की महिला और पुरुष टीमों की वैश्विक रैंकिंग क्रमश अक्टूबर 2018 और मई 2019 से शुरू होगी. 

आईसीसी की इस पूरी बैठक में आचार संहित को लेकर गंभीर चर्चा हुई है. आईसीसी बोर्ड और सदस्यों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की इकाई ने खिलाड़ियों के व्यवहार के मुद्दे पर कड़ी प्रतिबद्धता दिखाई है. इस बात पर सहमति बनी है कि बॉल टेंपरिंग सहित अन्य उल्लंघनों पर सख्त सजा होनी चाहिए. इनमें अभद्र व्यवहार, विकेट लेने के बाद गेंदबाज का व्यवहार और अंपायर के फैसले से असहमति जैसे मुद्दे शामिल हैं. इसके साथ ही कुछ अहम् फैसले भी लिए गए.

आईसीसी ने किया चैंपियंस ट्रॉफी को ख़त्म

इमरान खान के घरेलु झगड़े का सच

IPL 11 LIVE : पंजाब की शर्मनाक हार, हैदराबाद ने फिर किया बड़ा उलटफेर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -