हिमाचल : मौसम विभाग ने चेताया, इस दिन होगी जमकर बारिश-ओलावृष्टि
हिमाचल : मौसम विभाग ने चेताया, इस दिन होगी जमकर बारिश-ओलावृष्टि
Share:

हिमाचल प्रदेश में इस समय काफी भीषण गर्मी देखने को मिल रही है, लेकिन उम्मीद है कि आने वाले दिनों में यहां बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिलेगी. इस सम्बन्ध में मौसम विभाग ने जानकारी दी हैं, मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा है कि बीते 4 दिनों से गर्मी काफी बढ़ी है. और अब एक बार फिर मौसम करवट लेने के लिए तैयार हैं. बता दे कि इससे पहले हाल ही में हिमाचल के कई जिलों में भरी बर्फबारी देखने को मिली थी. 

माह की शुरुआत में कई जिलों में वर्षा और ओलावृष्टि हुई थी. इसके बाद जन जीवन भी काफी बुरी तरह प्रभावित हुआ था. लेकिन अब एक बार फिर मौसम विभाग ने चेताया है कि जल्द ही इस तरह के मौसम से एक बार सामना करना होगा. मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक़, शुक्रवार और शनिवार को प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में बारिश व ओलावृष्टि के साथ कुछेक मध्यम तथा मैदानी क्षेत्रों में तूफान चलने की संभावना है. 

मौसम विभाग ने बताया है कि पिछले दो दिनों से तापमान काफी बढ़ा है, इसे देखते हुए आज और कल यह स्थिति बन सकती हैं. गुरुवार तक ऊना का तापमान 42 डिग्री, बिलासपुर में 38.4, हमीरपुर में 36.7, कांगड़ा में 36.5, नाहन में 35.1, चम्बा में 34.2, सुंदरनगर में 36.4, धर्मशाला में 30.4, शिमला में 26.7, डल्हौजी में 21.6 और केलांग में 17.4 डिग्री रहा.

शिक्षकों की कमी से जूझ रहा है चम्बा, 1 मई को होगा बड़ा आंदोलन

दो छात्राओं ने लगया मौत को गले, वजह साफ़ नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -