शिक्षकों की कमी से जूझ रहा है चम्बा, 1 मई को होगा बड़ा आंदोलन
शिक्षकों की कमी से जूझ रहा है चम्बा, 1 मई को होगा बड़ा आंदोलन
Share:

चम्बा : इस समय भरमौर विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले स्कूलों में अध्यापकों की भारी कमी देखने को मिल रही हैं. अगर इस समस्या को आगामी  1 मई तक दूर नहीं किया गया तो पंचायत के सभी लोग अपनी इस मांग को पूरा करवाने के लिए सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर हो जाएंगे. बता दे कि ग्राम पंचायत कूंर का वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल काफी लम्बे समय से शिक्षकों की कमी से जूझ रहा हैं. 

आगामी 1 मई तक अगर यह समस्या जस की तस बनी रही तो इसके लिए मजबूरन ग्रामीणों को आंदोलन करना पड़ेगा. कल डी.सी. चम्बा के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजे अपने मांग पत्र में पंचायत प्रधान ने यह बात कही है. इस समबन्ध में अधिक जानकारी देते हुए ग्राम पंचायत कूंर की प्रधान कल्पना देवी ने कहा है कि हमने बार-बार इस सम्बन्ध में मदद मांगी है. लेकिन अभी तक शासन और ना ही शिक्षा विभाग की ओर से कोई प्रयास किये गए हैं. 

सवाल यह उठता है कि दाखिला लेने वाले बच्चों को शिक्षा कैसे मिल पाएगी ?

शिक्षकों की कमी अगर पूरी नहीं होती हैं, तो इसका सबसे बड़ा नुकसान अगले सत्र से दाखिला लेने वाले बच्चों को मिलेगा. साथ ही स्कूल को भी प्रत्यक्ष रूप से नुकसान झेलना पड़ेगा. इसी के चलते लोगों में इस विषय को लेकर सरकार व विभाग के खिलाफ भारी रोष पैदा हो चुका है. 

जस्टिस जोसेफ के मुद्दे को कांग्रेस ने बदले की राजनीति बताया

कुशीनगर हादसा: मुआवजें का एलान, सियासत शुरू

सरकार ने हार्दिक पटेल का सुरक्षा कवच हटाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -