यहां देखें, टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर जश्न की तस्वीरें
यहां देखें, टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर जश्न की तस्वीरें
Share:

आज न्यूजीलैंड के ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर-19 2018 का फाइनल मैच खेला गया. जिसमे भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की. टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पूरे 50 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं की, और उसकी पूरी टीम 47.2 ओवर में 216 रनो पर ही भारतीय टीम के सामने ढेर हो गई. अंडर-19 फाइनल मुकाबले में 217 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 38.5 ओवर में ही मनजोत कालरा के नाबाद शतक के सहारे मैच अपने नाम कर लिया. आइये हम आपको भारत की इस ऐतिहासिक जीत पर टीम के जश्न की कुछ तस्वीरें दिखाते हैं...

भारतीय टीम के खिलाड़ियों के जश्न की इस तस्वीर से यह साफ होता है कि, भारतीय टीम ने अपनी ऐतिहासिक जीत भारतीय सेना को समर्पित की हैं. तिरंगे के साथ तस्वीर खिंचाते भारतीय टीम के खिलाड़ी.

पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के सभी मुकाबलों में विपक्षी टीम को जोरदार पटखनी दी हैं, कप्तान पृथ्वी शॉ भारत को चैम्पियन बनाने वाले दुनिया के सबसे युवा कप्तान बन गए हैं. जीत के बाद वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ जश्न मनाते भारतीय खिलाड़ी.

भारत की इस विराट जीत में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा भारतीय अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ का अमूल्य योगदान रहा हैं. वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के साथ गुरु राहुल द्रविड़ के साथ कप्तान पृथ्वी शॉ. इससे पूर्व पिछली बार द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया उपविजेता रही थी. 

जैसे ही भारतीय पारी का विजयी चौका लगा, वैसे ही पूरी भारतीय टीम पैवेलियन से मैदान की ओर दौड़ पडी. 

विश्व विजेता अंडर 19 टीम पर इनामो की बौछार

सचिन, पीएम से लेकर अमिताभ तक ने दी भारतीय टीम को बधाई

दुनिया के सभी कप्तानों का कौन सा रिकॉर्ड तोडा पृथ्वी शॉ ने

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -