सेंसेक्स में भारी गिरावट
सेंसेक्स में भारी गिरावट
Share:

कारोबारी हफ्ते के पहले दिन सोमवार को सुबह सेंसेक्स और निफ़्टी में फिर गिरावट देखी गई . हालाँकि बाजार में अनिश्चितता का माहौल बने रहने से उतार-चढ़ाव लगा रहता है. वैश्विक उतार -चढ़ाव के कारण बाजार का माहौल स्थिर नहीं रह पा रहा है.

कारोबार के पहले दिन आज सोमवार को भारतीय शेयर बाजार में भारी गिरावट का नजारा दिखाई दिया. लगता है शेयर बाज़ार लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन टैक्स लगने के सदमे से अब तक उबर नहीं पाया है. इसके अलावा कमजोर ग्लोबल संकेतों का ही असर है , कि आज भी दोपहर 12 :04 बजे सेंसेक्स में 283 अंकों की गिरावट के साथ 34782 के स्तर पर कारोबार कर रहा है , जबकि निफ़्टी 91 अंकों की गिरावट के साथ 10668 पर कारोबार कर रहा है.  इसी तरह बीएसई और एनएसई में भी गिरावट रही.

बता दें कि क्रिस रिसर्च के फाउंडर अरुण केजरीवाल के अनुसार लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन टैक्स लगाए जाने की घोषणा के बाद निवेशक प्रॉफिट बुकिंग कर रहे हैं, जिससे गिरावट देखी जा रही है.जबकि वित्त सचिव हंसमुख अढिया ने वैश्विक बाज़ार की कमजोरी को जिम्मेदार बताया है.लार्जकैप शेयरों के साथ मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी भारी गिरावट देखने को मिल रही है. सोमवार को पहले कारोबारी दिन रुपए की शुरुआत भारी गिरावट के साथ हुई. डॉलर के मुकाबले रुपया 14 पैसे गिरकर 64.20 के स्तर पर खुला.  

यह भी देखें

मुंबई एयरपोर्ट ने रचा नया कीर्तिमान

एमएसई सेंटिमेंट इंडेक्स क्रिसिडेक्स लांच किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -