हैप्पी बर्थडे स्पेशल : मलाइका अरोरा हुई 44 की
हैप्पी बर्थडे स्पेशल : मलाइका अरोरा हुई 44 की
Share:

मलाइका अरोड़ा (जन्म 23 अक्टूबर 1973), एक भारतीय अभिनेत्री, नर्तक, मॉडल, वीजे और टेलीविजन आर्टिस्ट हैं. वह 1989 में छैया छैया (1998), गुरु नालो इश्क मीठा (1998), माही वे (2002), काल धमाल (2005) और मुन्नी बदनाम हुई (2010) में गाने के लिए सबसे प्रसिद्ध हैं. वह 2008 में अपने पूर्व पति, अरबाज खान के साथ फिल्म निर्माता बन गई जिसके तहत उन्होंने उनकी कंपनी अरबाज खान प्रोडक्शंस से दबंग (2010) और दबंग 2 (2012) जैसी फिल्मों को रिलीज़ किया है.

मालीका 1998 में बॉलीवुड अभिनेता-निर्देशक-निर्माता अरबाज खान से शादी कर चुकी थी, जिसमें उन्होंने एक कॉफी विज्ञापन शूट के दौरान मुलाकात की थी. 28 मार्च 2016 को, उन्होंने अलग होने की घोषणा की और बाद में तलाक दे दिया. अरबाज़ से उन्हें एक बेटा हैं जिसका जन्म 9 नवंबर 2002 को हुआ था. उनकी बहन अभिनेत्री अमृता अरोड़ा है, और उनके पूर्व जेठ बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और देवर बॉलीवुड के अभिनेता-निर्देशक-निर्माता सोहेल खान हैं. मलाइका के पूर्व ससुर पटकथा लेखक सलीम खान हैं.

मलाइका अरोड़ा का जन्म महाराष्ट्र के ठाणे में हुआ था और उनकी 11 वर्ष की उम्र में उनके माता-पिता ने तलाक ले लिया था. इसके बाद वो अपनी मां और बहन अमृता के साथ चेंबूर आ गए थे. उसकी मां, जॉयस पॉलीकार्प, एक मलयाली कैथोलिक और उसके पिता अनिल अरोड़ा, भारतीय सीमावर्ती शहर फाजिलका के पंजाबी मूल के थे, जिन्होंने मर्चेंट नेवी में काम किया था.

उन्होंने चेंबुर के स्वामी विवेकानंद विद्यालय में अपनी माध्यमिक शिक्षा पूरी की. उनकी चाची, ग्रेस पॉलीकार्प, स्कूल की प्रिंसिपल थी. वह होली क्रॉस हाई स्कूल थाणे की एक्स छात्रा रह चुकी है जहां उन्होंने नौवीं कक्षा तक पढ़ाई की थी. उन्होंने अपनी कॉलेज की शिक्षा जय हिंद कॉलेज, चर्चगेट से हासिल की, लेकिन व्यावसायिक गतिविधियों के कारण इसे पूरा नहीं किया. वह अपने मॉडलिंग करियर को शुरू करने से पहले बोरला टॉकीज के सामने बोरला सोसाइटी, चेंबूर में रहते थे.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

आपने देखा कपिल की फिल्म 'फिरंगी' का ये नया पोस्टर

नवाजुद्दीन की लाइफ पर आधारित किताब 'AnOrdinaryLife‬' हुई लॉच

अपनी शराब की लत को किताब के ज़रिये बयां करूंगी : पूजा भट्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -