हनुमान जयंती के दिन अपनी आर्थिक स्थिति करें मजबूत
हनुमान जयंती के दिन अपनी आर्थिक स्थिति करें मजबूत
Share:

हनुमान जयंती, हनुमान जी की आराधना का विशेष दिन है. इस दिन यदि आप हनुमान जी की सच्चे मन से भक्ति करते है, तो हनुमान जी आपके जीवन से सभी संकटों को दूर करते हैं, और आपकी सभी मनोकामना पूर्ण होती है. इस वर्ष हनुमान जयंती 31 मार्च शनिवार के दिन आने वाली है. इस दिन यदि आप कुछ आसान से उपायों का अपनाते है, तो धन वृद्धि के साथ ही आपके जीवन से धन संबंधी समस्या सदा के लिए दूर हो जाती है. तो आइये जानते हैं वह कौन से उपाय हैं?

हनुमान जयंती के दिन हनुमान जी को लाल गुलाब की माला पहनाकर उनके दोनों कंधों पर केवड़े का इत्र लगायें. अब उनके समक्ष बैठकर तुलसी की माला पर उनके इस मंत्र “राम रामेति रामेति रमे रामे मनोरमे. सहस्त्र नाम तत्तुन्यं राम नाम वरानने.” का जाप करें. इस मंत्र का जाप पूर्ण होने के पश्चात हनुमान जी के गले की माला से एक गुलाब का फूल निकालकर उसे लाल कपड़े में लपेट लें. अब इस लाल कपड़े को ले जाकर अपनी तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से आपके जीवन में कभी भी धन का अभाव नहीं रहेगा.

जो भक्त हनुमान जयंती के दिन से प्रतिदिन नियमित रूप से हनुमान जी को तुलसी के 2 पत्ते अर्पित करता है, उसके जीवन में कभी भी अन्न-धन की कमी नहीं होती है. क्योंकि भगवान राम को तुलसी अधिक प्रिय है, और जो चीज हनुमान जी के प्रभु को प्रिय होती है, उसे हनुमान जी को अर्पित करने से वह अतिशीघ्र प्रसन्न होते हैं.

जब भी आप हनुमान जी की पूजा करते है व पूजा के पश्चात उन्हें भोग लगाते है, तो उसमे तुलसी के पत्ते डालना न भूलें, क्योंकि हनुमान जी की भूख को तुलसी के पत्ते ही शांत कर सकते हैं.

 

हनुमान जयंती 2018ः राशि के अनुसार करें हनुमान जी के मंत्र का जाप

भगवान राम अगर यह काम नहीं करते तो टूट जाता कालचक्र

आज भी इस जगह पर मिलते है हनुमान जी के साक्ष्य

इस तरह आप भी कर सकते है हनुमान जी के दर्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -