दुनिया के पीसी कारोबार में HP ने मारी बाजी
दुनिया के पीसी कारोबार में HP ने मारी बाजी
Share:

पर्सनल कंप्यूटर (पीसी) बाजार में अमेरिका की इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट निर्माता कंपनी एचपी इंक टॉप पर रही. मार्केट रिसर्च कंपनी के ताजा आंकड़ों के अनुसार वर्ष 2017 की चौथी तिमाही में एचपी इंक 22.5 फीसदी हिस्सेदारी के साथ पहले स्थान पर बना रहा. हालांकि HP के इंटरनेशनल बिज़नस में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. जानकारी के मुताबिक़ इस ताजा रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी ने अंतर्राष्ट्रीय व्यापार में यूएस समेत सभी क्षेत्रों में 6.6 फीसदी की वार्षिक वृद्धि दर्ज की गई.

इस रिपोर्ट में वह भी बताया गया है कि पिछले साल की चौथी तिमाही में दुनियाभर में करीब 7.16 करोड़ पीसी का शिपमेंट किया गया जो कि वर्ष 2016 के मुकाबले 2 प्रतिशत कम है. गार्टनर के प्रमुख विश्लेषक मिकाको किटगावा ने अपने एक बयान में कहा कि, "2017 की चौथी तिमाही में एशिया-प्रशांत क्षेत्र, जापान और लातिन अमेरिका में पीसी के शिपमेंट में इजाफा हुआ, जबकि यूरोप और मध्य-पूर्व के देशों में थोड़ी कमी दर्ज की गई."

किटगावा ने अपने बयान में यह भी बताया कि अमेरिकी बाजार में एचपी के पीसी व्यापार में काफी गिरावट देखने को मिली है. पिछले साल अंतर्राष्ट्रीय पीसी व्यापार में दुसरे स्थान पर हांगकांग बेस्ड कंपनी लेनोवो पीसी रहीं. इस दौरान कंपनी की हिस्सेदारी ने 22 फीसदी रहीं. वहीं, डेल 15.2 फीसदी हिस्सेदारी के साथ इंटरनेशनल बाजार में तीसरे स्थान पर रहा. 

 

एसर ने लॉन्च किया गेमिंग हेडसेट प्रिडेटर गालेया 500

अब रिकॉर्ड की जा सकेगी बच्चों की धड़कन

एयरटेल ने 4G हॉटस्पॉट के दाम किये कम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -