हिंसा रोकने के लिए सरकार देगी खेलों को बढ़ावा
हिंसा रोकने के लिए सरकार देगी खेलों को बढ़ावा
Share:

श्रीनगर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं को खेलकूद से जोड़ने हेतु विशेष अभियान चलाया है। दरअसल सरकार चाहती है कि युवा हिंसा से अलग रहें और राज्य में शांति बहाली हो पाए। इसके लिए राज्य में खेल की गतिविधियां तेजी से चलाई जा रही हैं। स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 200 करोड़ रूपए के विशेष पैकेज की घोषणा भी की गई है। इस तरह के पैकेज के अंतर्गत राज्य के जिलों में इनडोर स्पोर्टिंग हाॅल बनाने पर ध्यान दिया जा रहा है।

दूसरी ओर ऐसे क्षेत्र बनाए जा रहे हैं जिनका युवा सर्दियों में उपयोग कर पाऐंगे। इतना ही नहीं श्रीनगर, जम्मू में स्थित दो स्टेडियम्स को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनाया जाएगा। पैकेज के अंतर्गत पूंछ, राजौरी, उधमपुर में स्टेडियम्स को स्तरीय बना दिया जाएगा। जल क्रीड़ा की सुविधाऐं भी यहां पर उपलब्ध करवाई जाऐंगी। इस हेतु करीब 6 करोड़ रूपए का प्रावधान किया गया है।

दरअसल जम्मू-कश्मीर राज्य खेल परिषद ने स्पोर्ट फाॅर आॅल कार्यक्रम का क्रियान्वयन किया है। कार्यक्रम के अंतर्गत फुटबाॅल व दूसरे लोकप्रिय खेलों के विकास हेतु ग्रामीण स्तर पर प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। दरअसल ग्रामीण प्रतियोगिताओं के आयोजन हेतु जम्मू व कश्मीर राज्य खेल परिषद को पांच करोड़ रूपए प्रदान किए गए हैं।

कश्मीर में लगा कर्फ्यू, हालात तनावपूर्ण

पाक ने फिर की नापाक हरकत, तोड़ा सीजफायर, की हैवी फायरिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -